Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:09 Hrs(IST)
image
दुनिया


गुटेरेस ने इथोपिया विमान हादसे पर जताया दुख

संयुक्त राष्ट्र 11 मार्च (शिन्हुआ) संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इथोपिया में हुई विमान दुर्घटना पर दुख प्रकट करते हुए इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जताई है।
श्री गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “ संयुक्त राष्ट्र महासचिव इथोपिया की राजधानी आदिस अबाबा के नजदीक रविवार को हुए विमान हादसे को लेकर काफी दुखी हैं। उन्होंने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों और मित्रों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की है। उन्होंने इथोपिया सरकार और उसके लोगों के प्रति एकजुटता एवं संवेदना प्रकट की है।”
श्री गुटेरेस ने इस हादसे में मारे गए संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारियों के परिवारों और दोस्तों के प्रति भी संवेदना प्रकट की है।
इस विमान हादसे के मद्देनजर संयुक्त राष्ट्र इथोपिया के अधिकारियों के साथ नियमित संपर्क में बना हुआ है।
गौरतलब है कि इथोपियन एयरलाइंस का एक विमान इथोपिया में बिशोफ्तू के पास रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें चालक दल के सदस्यों समेत विमान में सवार सभी 157 लोग मारे गये। बोइंग 737-800 मैक्स विमान ने रविवार सुबह 8.38 बजे इथोपिया के आदिस अबाबा स्थित बोले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से केन्या के नैरोबी के लिए उड़ान भरी थी। यह उड़ान संख्या ईटी 302 थी। उड़ान भरने के छह मिनट बाद सुबह 8.44 बजे उसका संपर्क टूट गया। इसके बाद विमान की तलाश की जाने लगी। विमान में 149 यात्री और चालक दल के आठ सदस्य सवार थे। यात्रियों में 35 देशों के नागरिक शामिल हैं जिनमें चार भारतीय भी हैं।
रवि
शिन्हुआ
More News
इथियोपिया में आवासीय इमारत गिरने से सात की मौत

इथियोपिया में आवासीय इमारत गिरने से सात की मौत

24 Apr 2024 | 5:32 PM

अदीस अबाबा, 24 अप्रैल (वार्ता) इथियोपियो की राजधानी अदीस अबाबा में आवासीय इमारत गिरने से सात लोगों की मौत हो गयी।

see more..
अर्जेंटीना में शिक्षा नीतियों के खिलाफ लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

अर्जेंटीना में शिक्षा नीतियों के खिलाफ लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

24 Apr 2024 | 3:02 PM

ब्यूनस आयर्स, 24 अप्रैल (वार्ता) अर्जेंटीना में शिक्षा के क्षेत्र में सरकार की नीतियों के विरोध में हजारों छात्र और शिक्षक राजधानी ब्यूनस आयर्स के सड़कों पर एकत्र हुए और प्रदर्शन किया।

see more..
image