Friday, Apr 19 2024 | Time 06:21 Hrs(IST)
image
दुनिया


सिंगापुर एयरलाइंस दो बोइंग विमानों का इस्तेमाल नहीं करेगा

सिंगापुर 02 अप्रैल (वार्ता) सिंगापुर एयरलाइंस दो बोइंग विमान के इंजनों में खराबी आने के कारण इन्हें उड़ान के लिए इस्तेमाल नहीं कर रहा है।
कंपनी ने मंगलवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी। कंपनी के बयान के मुताबिक सिंगापुर एयरलाइंस के बोइंग 787-10 बेड़े में रोल्स-रॉयस ट्रेंट 1000 टीईएन इंजनों में जांच के दौरान कुछ विमानों में समय से पहले ही ब्लेड खराब पाये गये।
लंबित इंजन के एवज में दो एसआईए787-10 विमान को उडान सेवा से हटा लिया गया।
बयान में बताया गया कि एयरलाइंस रोल्स-रॉयस के साथ परामर्श कर रही है और अपने 787-10 के बेड़े के सभी इंजन का निरीक्षण कार्य पूरा कर लिया है और तीन अप्रैल तक अपनी सहायक स्कूट एयरलाइनंस के साथ बोइंग 787-9 की शेष पूरी हो जाएगी।
सिंगापुर एयरलाइंस ने कहा इन उड़ानों के बंद होने पर ग्राहकों को होने वाली परेशानी को कम करने के लिए अन्य विमानों का संचालन कर रहा है। कंपनी ने हालांकि ने माना है कि इन विमानों के बदले दूसरे विमानों में इसकी क्षमता कम हो सकती है और इससे कुछ यात्री प्रभावित हो सकते हैं।
सिंगापुर में नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने पांच महीने से कम समय में दो भीषण दुर्घटनाओं के मद्देनजर 12 मार्च को अपने हवाई क्षेत्र में सभी बोइंग 737 मैक्स उड़ानों को रद्द कर दिया था।
उप्रेती टंडन
वार्ता
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image