Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
दुनिया


निसान मोटर कंपनी के पूर्व चेयरमैन गिरफ्तार

टोक्यो 04 अप्रैल (वार्ता) जापान पुलिस ने निसान मोटर कंपनी के पूर्व चेयरमैन कार्लोस घोस्न को कंपनी के साथ वित्तीय हेरफेर को लेकर जारी जांच के सिलसिले में गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।
श्री घोस्न के एक अन्य मामले में जमानत लेने के एक महीने के भीतर उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गयी। उन्हाेंने अपने खिलाफ लगे नये आरोपों से इनकार किया है। छह महीने से कम समय में उनकी यह चौथी गिरफ्तारी हुई है।
इससे पहले मीडिया में आयी रिपोर्ट में कहा गया कि श्री घोस्न को टोक्यो पुलिस ने ऑटोमोबाइल कंपनी से संबंधित धन के दुरूपयोग करने के संदेह में गिरफ्तार कर लिया।
पूर्व प्रबंधकर्ता के खिलाफ निसान कंपनी को 50 लाख डॉलर का नुकसान कराने का आरोप है।
श्री घोस्न की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ''आज सुबह मेरी गिरफ्तारी निरंकुशता भरा आदेश है। । मेरे ऊपर लगे सभी आरोप बेबुनियाद है और मैं निर्दोष हूं।''
उन्होंने सुबह ट्वीट कर घोषणा की कि वह 11 अप्रैल को संवाददाता सम्मेलन की तैयारी कर रहे हैं जिसमें घटना की सच्चाई बयां करेंगे और इसके कुछ ही देर बाद उन्हें नाटकीय ढ़ंग से गिरफ्तार कर लिया जाता है।
नीरज जितेन्द्र
वार्ता
More News
पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

23 Apr 2024 | 3:08 PM

वारसॉ, 23 अप्रैल (वार्ता) पोलैंड के रक्षा प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य सहयोग के लिए वारसॉ की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के डीएपीए ने मंगलवार को दी।

see more..
image