Friday, Apr 19 2024 | Time 04:44 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान में एफ-16 विमानों की जांच की जानकारी नहीं: अमेरिका

वाशिंगटन, 06 अप्रैल (वार्ता) अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने 27 फरवरी को भारत की पाकिस्तान के खिलाफ की गयी कार्रवाई के दौरान पड़ोसी देश का एफ-16 लड़ाकू विमान नष्ट हुआ या नहीं, इस बारे में किसी तरह की जांच कराये जाने के बारे में 'जानकारी होने से इनकार' किया है। मीडिया रिपोर्ट ने यहां शुक्रवार को यह जानकारी दी।
रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी बयान एक न्यूज रिपोर्ट के विपरीत है। इस न्यूज रिपोर्ट में रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तान में लड़ाकू विमानों की गिनती में विमानों की संख्या कम होने की रिपोर्ट नहीं है।
'फॉरेन पॉलिसी' पत्रिका की गुरुवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने हाल में पाकिस्तान के एफ-16 विमानोें की गिनती की जिसमें सभी विमान पाये गये, एक भी विमान कम नहीं पाया गया।
पत्रिका ने अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के दो अधिकारियों का हवाला दिया जिसमें उनके नामों को उजागर नहीं किया और कहा कि यह गणना पाकिस्तान के आमंत्रण पर की गयी।
अमेरिका के रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने जारी बयान में कहा,“हमें इस प्रकार के किसी जांच की जानकारी नहीं है, जैसा कि रक्षा मंत्रालय के अज्ञात अधिकारियों के हवाले से रिपोर्ट जारी की गयी है।”
नीरज.श्रवण
वार्ता
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image