Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:06 Hrs(IST)
image
दुनिया


अफगानिस्तान में दो आत्मघाती हमलावरों समेत पांच मरे, 13 घायल

खोस्त, अफगानिस्तान 15 अप्रैल (शिन्हुआ) अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत खोस्त में दो अलग-अलग घटनाओं में दो आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया गया और तीन अन्य लोगों की मौत हाे गयी। इस दौरान 13 लोग घायल भी हुए हैं।
राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के एक प्रांतीय अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आत्मघाती हमला करने आये दो हमलावरों को उस समय गोली मार दी जब वे प्रांतीय राजधानी खोस्त शहर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे।
अधिकारी ने कहा, ''मोटरसाइकिल पर सवार हमलावरों ने खोस्त शहर में आत्मघाती बम हमले की योजना बनायी थी और उनके हमला करने के स्थानों के बारे में अभी तक पता नहीं चल सका है। उन्हें गोली मार दी गयी और उनके आत्मघाती बम जैकेट रविवार रात शहर के एदारी कॉम्प्लेक्स इलाके में फट गये। ''
गोलीबारी के दौरान और मुख्य सड़क के साथ सुरक्षा चौकी के सामने हुए विस्फोट में सुरक्षा बल और नागरिकों के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है।
अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके संपर्को की जांच की जा रही है। आम तौर पर आतंकवादी संगठन तालिबान इस तरह के हमलों की जिम्मेदारी लेता है लेकिन अब तक उसकी ओर से काेई बयान नहीं आया है।
रविवार रात एक अन्य घटना में इसी प्रांत के तानी जिले में एक शादी समारोह के दौरान बहस बढ़ने के बाद सशस्त्र संघर्ष शुरू हो गया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी और 13 अन्य घायल हो गये।
नीरज, यामिनी
शिन्हुआ
More News
दक्षिण लेबनान में इज़रायली हमलों में 9 की मौत, सात घायल

दक्षिण लेबनान में इज़रायली हमलों में 9 की मौत, सात घायल

28 Mar 2024 | 11:43 AM

बेरूत, 28 मार्च (वार्ता) दक्षिणी लेबनान के कई कस्बों और गांवों को निशाना बनाकर किए गए इजरायल की ओर से किए गए हवाई हमलों में नौ लोग मारे गए और सात अन्य घायल हो गए।

see more..
सेनेगल में राष्ट्रपति पद के चुनाव में दियोमाये फेय ने दर्ज की जीत

सेनेगल में राष्ट्रपति पद के चुनाव में दियोमाये फेय ने दर्ज की जीत

28 Mar 2024 | 11:43 AM

डैकर, 28 मार्च (वार्ता) सेनेगल विपक्षी गठबंधन "डायोमाये प्रेसिडेंट" के उम्मीदवार बस्सिरौ डायोमाये फे ने राष्ट्रपति चुनाव जीत लिया है। सेनेगल के राष्ट्रीय मतगणना आयोग के अध्यक्ष अमाडी डियॉफ़ ने बुधवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, "श्री फेय ने कुल 2,434,751 वोट हासिल किए, जो कुल वोटों का 54.28 प्रतिशत है। मतदान प्रतिशत 61.30 प्रतिशत रहा।"

see more..
अमेरिका के बाल्टीमोर में दो शव मिले

अमेरिका के बाल्टीमोर में दो शव मिले

28 Mar 2024 | 10:05 AM

वाशिंगटन, 28 मार्च (वार्ता) अमेरिका के शहर बाल्टीमोर में पुल ढहने की जगह से दिन में एक पिकअप ट्रक में दो लोगों के शव बरामद हुए हैं। अमेरिका में अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। मैरीलैंड राज्य पुलिस के कर्नल रोलैंड बटलर ने बुधवार अपराह्न में संवाददाता सम्मेलन में कहा, "गोताखोरों ने पुल के मध्य क्षेत्र में लगभग 25 फीट पानी में डूबे एक लाल पिकअप ट्रक को पाया। गोताखोरों ने वाहन के भीतर फंसे इस त्रासदी के दो पीड़ितों को बरामद किया।"

see more..
image