Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:37 Hrs(IST)
image
दुनिया


शहबाज की पत्नी और पुत्रियों का नेब समन रद्द

लाहौर, 15 अप्रैल (वार्ता) भ्रष्टाचार मामले में राष्ट्रीय जबावदेही ब्यूरो (नेब) के समन का सामना कर रही पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज अध्यक्ष शहबाज शरीफ की पत्नी और पुत्रियों को सोमवार को उस समय बड़ी राहत मिली जब नेब अध्यक्ष न्यायाधीश (सेवानिवृत्त) जावेद इकबाल ने इनके खिलाफ जारी नोटिसों को रद्द कर दिया।
नेब के अध्यक्ष ने आज लाहौर स्थित ब्यूरो के कार्यालय का दौरा किया वहां उन्हें शरीफ परिवार के खिलाफ जारी मामलों की जानकारी दी गयी।
नेब की तरफ से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि न्यायाधीश इकबाल शरीफ परिवार के खिलाफ स्वयं सभी मामलों को देखेंगे। इसके अलावा उन्होंने शहबाज की पत्नी नुसरत शहबाज और उनकी बेटियों रबिया इमरान और जावेरिया अली के खिलाफ तलब करने की नोटिसों को निरस्त कर दिया।
अधिसूचना में कहा गया है, “नेब अध्यक्ष ने निर्देश जारी किया है कि शरीफ परिवार को आज एक प्रश्नावली भेजी जाये।” उन्होंने कहा कि नेब महिलाओं को पूरा आदर देने में विश्वास रखता है।
ब्यूरो ने स्पष्ट किया है, “यही नीति सभी के साथ कड़ाई से अमल में लाई जाये।” उन्होंने कहा,“नेब एक स्वतंत्र संस्थान है और उसका किसी राजनीतिक दल से कोई लेना-देना नहीं है।”
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
More News
चीन ने अंतर्राष्ट्रीय चंद्र अनुसंधान स्टेशन के लिए नए साझेदारों की घोषणा की

चीन ने अंतर्राष्ट्रीय चंद्र अनुसंधान स्टेशन के लिए नए साझेदारों की घोषणा की

24 Apr 2024 | 12:31 PM

वुहान, 24 अप्रैल (वार्ता) चीन के राष्ट्रीय अंतरिक्ष प्रशासन (सीएनएसए) ने बुधवार को घोषणा की कि अंतर्राष्ट्रीय चंद्र अनुसंधान स्टेशन (आईएलआरएस) के निर्माण और संचालन में एक देश और दो अंतरराष्ट्रीय संगठनों सहित अधिक भागीदार भाग लेंगे।

see more..
यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

24 Apr 2024 | 12:05 PM

मॉस्को, 24 अप्रैल (वार्ता) रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्र बलों के ड्रोन हमले से ईंधन और ऊर्जा सुविधा केन्द्र में आग लग गयी

see more..
पनामा में भूकंप के झटके

पनामा में भूकंप के झटके

24 Apr 2024 | 11:32 AM

बीजिंग, 24 अप्रैल (वार्ता) पनामा के दक्षिण क्षेत्र में बुधवार तड़के को मध्यम स्तर के भूकंप के झटके महसूस किये गये।

see more..
image