Sunday, Jul 21 2019 | Time 01:21 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नेतन्याहू ने बनाया इजरायल के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने का रिकॉर्ड
  • बहरीन ने ब्रिटेन का टैंकर कब्जे में लेने पर ईरान की आलोचना की
दुनिया


अफगानिस्तान में विशेष बलों के साथ मुठभेड़ में छह आतंकवादी ढेर

काबुल 16 अप्रैल (वार्ता) अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में सेना के कमांडो के तालिबानी आतंकवादियों के ठिकाने पर कार्रवाई में कम से कम छह आतंकवादी मारे गये और नौ अन्य गिरफ्तार कर लिये गये।
रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को बयान जारी कर बताया कि अफगानिस्तानी सेना के विशेष अभियान कोर के जवानों ने प्रांतीय राजधानी कुंदुज शहर के बाहरी इलाके में स्थित काकर गांव में तालिबानी ठिकाने पर छापा मारा। तालिबानी ठिकाने के पास पहुंचने पर आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की जिसके जवाब में उन्होंने भी कार्रवाई की। मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गये।
बयान के मुताबिक सुरक्षा बलों की कार्रवाई में आठ रॉकेट और आठ बारूदी सुरंग भी तबाह की गयी। सुरक्षा बलों को इस दौरान कोई नुकसान नहीं हुआ।
तालिबान ने हाल ही में अफगानिस्तान में हिंसा तेज करने की घोषणा की है। यह मौसम स्थानीय तौर पर लड़ाई के समय के रूप में जाना जाता है।
एक अन्य घटना में मंगलवार तड़के पड़ोसी प्रांत ताखर में आतंकवादियों ने चाह अब जिले में अफगान बॉर्डर फोर्स के एक शिविर पर हमला कर दिया। दोनों पक्षों के मुठभेड़ अभी जारी है। जान-माल के नुकसान की अब तक कोई रिपोर्ट नहीं है।
यामिनी, नीरज
वार्ता
More News
चीन के गैस फैक्ट्री में विस्फोट से 12 की मौत,13 घायल

चीन के गैस फैक्ट्री में विस्फोट से 12 की मौत,13 घायल

20 Jul 2019 | 11:52 PM

बीजिंग/ज़ेंगज़्हऊ 20 जुलाई (शिन्हुआ) मध्य चीन के हेनान प्रांत में गैस प्लांट में हुए विस्फोट से 12 लोगों की मौत हो गई और अन्य 13 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है जबकि तीन लोग लापता हैं।

see more..
image