Friday, Apr 26 2024 | Time 00:42 Hrs(IST)
image
दुनिया


अफगानिस्तान में सैन्य अभियान में 13 आतंकवादी ढेर

पुल-ए-खुमरी 07 मई (शिन्हुआ) अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत बागलान में रात भर चलाये गये सेना के विशेष अभियान में कम से कम 13 तालिबानी आतंकवादी मारे गये।
इलाके में स्थित सेना कोर 217 पामिर के प्रेस अधिकारी अब्बास त्वाकुली ने मंगलवार को बताया कि सेना के विशेष दस्ते ने बागलान प्रांत की राजधानी पुल-ए-खुमरी के बाहरी इलाके में स्थित दंड-ए-गोरी में तालिबानी ठिकाने पर छापेमारी की थी। इस दौरान दोनों ओर से भारी गोलीबारी की गई जिसमें 13 आतंकवादी मारे गये। उन्होंने बताया कि इस दौरान कोई भी सुरक्षाकर्मी हताहत नहीं हुआ।
बागलान प्रांत में लंबे समय से तालिबान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष की घटनाएं होती रही हैं। रविवार को देश की राजधानी काबुल से 160 किलोमीटर उत्तर में स्थित पुल-ए-खुमरी में प्रांतीय पुलिस स्टेशन पर सात तालिबान आत्मघाती हमलावरों और बंदूकधारियों के हमले में 18 पुलिस अधिकारी मारे गए और लगभग 60 पुलिसकर्मी और नागरिक घायल हो गये।
नाटो के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने अफगानी सुरक्षा बलों के साथ मिलकर पिछले कुछ महीनों के भीतर उग्रवादियों के खिलाफ जमीनी और हवाई हमले बढ़ा दिये हैं। इस घटना पर आतंकवादी समूह तालिबान ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं व्यक्त की है।
संजय, यामिनी
शिन्हुआ
image