Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:11 Hrs(IST)
image
दुनिया


नेपाल में अवैध नेटवर्किंग कारोबार में लिप्त 12 भारतीय गिरफ्तार

काठमांडू,12 मई(वार्ता) नेपाल में अवैध नेटवर्किंग कारोबार करने के आरेाप में 12 भारतीयों को गिरफ्तार किया गया है।मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि इन 12 लोगों को दरबारमार्ग में होटल याक तथा येती से शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है और ये सभी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।
समाचार पत्र द हिमालयन टाइम्स के मुताबिक ये लोग अवैध नेटवर्किंग कारोबार के लिए प्रशिक्षण और आधार कार्यक्रम चला रहे थे। इस काम के लिए वहां 300 नेपाली लोगों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
गौरतलब है कि नेपाल के केन्द्रीय बैंक के पास नेटवर्किेंग कारोबार का अधिकार है। महानगर अपराध रेंज के पुलिस उपाधीक्षक होबिन्द्र बोगाती ने बताया कि संदिग्ध गातिविधियों के आधार पर इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
ये लोग इन सभी नेपलियों को 1250 अमेरिकी डालर निवेश कर आकर्षक रिटर्न का लालच दे रहे थे और इन धनराशि को विदेशों में भेज रहे थे।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों ने नेपाल में एक अवैध कंपनी ‘शाइन ग्रुप इंटरनेशनल” भी खोली थी।
इस कारोबार का मास्टरमाइंड राशिद नसीन है जो इलाहाबाद का रहने वाला है और उसके खिलाफ छह मामले पहले ही दर्ज हैं। इन सभी ने यह बता रखा था कि वे हीरे और आभूषण के कारोबारी हैं।
जितेन्द्र आशा
वार्ता
More News
लेबनान में इज़रायली हमले में चार लोगों की मौत, छह घायल

लेबनान में इज़रायली हमले में चार लोगों की मौत, छह घायल

28 Mar 2024 | 2:52 PM

यरुशलम, 28 मार्च (वार्ता) दक्षिणी लेबनान के नकौरा में एक कैफे पर इजरायली हमले में कम से कम चार लोग मारे गए हैं और छह अन्य घायल हो गए हैं।

see more..
खालिदा जि़या का जेल निलंबन और छह माह के लिए बढ़ाया गया

खालिदा जि़या का जेल निलंबन और छह माह के लिए बढ़ाया गया

28 Mar 2024 | 2:33 PM

ढ़ाका 28 मार्च (वार्ता) बंगलादेश सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री बेगम खालिदा जि़या की जेल की सजा के निलंबन को अगले छह महीने के लिए बढ़ा दिया है।

see more..
image