Friday, Apr 19 2024 | Time 04:26 Hrs(IST)
image
दुनिया


सोमालिया में कार बम विस्फोट में पांच मरे, नौ घायल

मोगादिशु, 14 मई (शिन्हुआ) सोमालिया में वार्धिग्ले जिले के मुख्यालय में कार बम विस्फोट में कम से कम पांच लाेगों की मौत हो गयी और अन्य नौ घायल हो गये।
पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
पुलिस अधिकारी ने शिन्हुआ को नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि स्थानीय सरकारी भवन के पास खाद्य वितरण के दौरान विस्फोट हुआ।
पुलिस अधिकारी ने कहा, “ जब यह विस्फोट हुआ तो लोगों को मानवीय सहायता दी जा रही थी। हम इसकी पुष्टि करते हैं कि पांच लोगों की विस्फोट में मौत हो गयी।”
प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि विस्फोट बहुत बड़ा था, लोगों में दहशत फैल गयी। लोग खाद्य सहायता प्राप्त करने के लिए कतार में खड़े थे।
एक प्रत्यक्षदर्शी मोहम्मद नूर ने बताया हमने जोरदार विस्फोट की आवाज सुनी और देखा कि विस्फोट में लोग घायल हो गये हैं।
विस्फोट की अल-कायदा से संबधित अल-शबाब ने जिम्मेदारी ली है। इस समूह ने कहा कि उसने पुलिस अधिकारियों को निशान बनाया है जो परिसर में बैठक कर रहे थे।
विस्फोट तब हुआ जब मोगादिशु में हाई अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस बलों ने आतंकवादियों के संभावित हमलों को रोकने के लिए राजधानी की मुख्य सड़कों को अवरुद्ध कर दिया था।
अल-शबाब को वर्ष 2011 में मोगादिशु से बेदखल कर दिया लेकिन आतंकवादी समूह अभी तक आतंकवादी हमलों को अंजाम दे रहे है। जों सरकारी भवन, होटलों और रेस्टोंरेंट और सार्वजनिक स्थानों को निशाना बना रहे हैं।
उप्रेती.श्रवण
शिन्हुआ
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image