Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:43 Hrs(IST)
image
दुनिया


व्लादिमीर जेलेंस्की ने यूक्रेन के राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली

कीव, 20 मई (वार्ता) यूक्रेन के हास्य अभिनेता व्लादिमीर जेलेंस्की ने सोमवार को राजधानी कीव में एक समारोह में देश के नये राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली।
श्री जेलेंस्की ने अतीत में किसी तरह का कोई राजनीतिक अनुभव नहीं होते हुये भी यूक्रेन में पिछले महीने में हुये राष्ट्रपति चुनाव में भारी मतों के साथ जीत हासिल की। चुनाव में उनका मुकाबला पेट्रो पोराेशेनकाे से था जो 2014 से सत्ता में थे।
बीबीसी न्यूज की सोमवार की एक रिपोर्ट के अनुसार श्री जेलेंस्की ने भ्रष्टाचार से निपटने और पूर्व में रूस समर्थित विद्रोहियों के साथ संघर्ष को समाप्त करने का वादा किया है।
पूर्व टेलीविजन अभिनेता ने 21 अप्रैल को चुनाव जीतने के बाद से अभी ज्यादा कुछ नहीं कहा है।
रूस के टीवी चैनलों के अनुसार शपथ समारोह में कोई भी रूसी अधिकारी आमंत्रित नहीं था।
इस दौरान श्री जेलेंस्की ने यूक्रेनी भाषा में भाषण दिया। लेकिन एक समय पर पूर्वी क्षेत्र में व्याप्त संघर्षों का उल्लेख करते हुये रूसी भाषा में कहा, “मैं इस बात से सहमत हूं कि संवाद को शुरू करने के लिए सभी यूक्रेनी कैदियों की वापसी जरूरी है।”
प्रियंका, उप्रेती
वार्ता
More News
सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

25 Apr 2024 | 1:46 PM

कैनबरा, 25 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गत 15 अप्रैल को सिडनी के एक चर्च में पादरी को चाकू मारने की घटना की जांच के बाद 14-17 वर्ष की आयु के पांच किशोरों को हिरासत में लिया है।

see more..
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 11:58 AM

यांगून, 25 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार में पिछले दो हफ्तों में देश भर में लकड़ी की कथित तस्करी में शामिल 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। दैनिक द मिरर ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
image