Thursday, Apr 18 2024 | Time 15:41 Hrs(IST)
image
दुनिया


हाउती विद्रोहियों का सऊदी हवाई अड्डे पर ड्रोन हमला

सना, 21 मई (शिन्हुआ) यमन के हाउती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के सीमावर्ती शहर नजरान स्थित हवाई अड्डे के एक हथियार डिपो पर ड्रोन हमले को अंजाम दिया है।
विद्राेही समूह की टीवी अल मसीराह ने मंगलवार सुबह बताया कि कासिफ-के 2 ड्रोन से किये गये इस हमले के कारण हथियार डिपो में आग लग गयी।
इस बीच सऊदी के सरकारी टेलीविजन अल अरबिया ने सऊदी नीत गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्की अल मलेकी के हवाले से बताया कि विस्फोटकों से लदे ड्रोन ने एक महत्वपूर्ण नागरिक सुविधा केन्द्र को निशाना बनाया। उन्होंने हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं दी।
यह ड्रोन हमला सऊदी अरब के उस दावे के ठीक अगले दिन हुआ जब उसने दावा किया कि सऊदी के पश्चिमी शहरों जद्दा और तईफ पर किये गये बैलिस्टिक मिसाइलों को बीच में ही रोक दिया तथा उन्हें नष्ट कर दिया।
गौरतलब है कि यमन में युद्ध शुरू होने के बाद से ही हाउती विद्राेहियों ने सऊदी के सीमावर्ती शहरों को निशाना बनाकर हमले तेज कर दिये हैं। गत रविवार काे ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों ने सऊदी और संयुक्त अरब अमीरात के अंदर 300 महत्वपूर्ण सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर हमले करने की प्रतिबद्धता जताई थी। हाउती विद्रोहियों का कहना है कि सऊदी नीत गठबंधन यदि यमन के अंदर सैन्य अभियानों को रोकता है तो वह भी अपने हमलों को रोक देगा।
गत सप्ताह हाउती ड्रोन हमलों के कारण सऊदी के दो तेल पंप स्टेशन क्षतिग्रस्त हो गये थे तथा उनमें आग लग गयी थी।
संजय.श्रवण
शिन्हुआ
More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image