Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
दुनिया


इराक में आईएस के पांच आतंकवादी मारे गए

बगदाद, 25 मई (शिन्हुआ) इराक के सलाहुदीन प्रांत में शनिवार को अलग-अलग हमलों में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के पांच आतंकवादी और अन्य सात लोग मारे गये।
इराकी सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी है।
समचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार सलाहुदीन प्रांतीय पुलिस अधिकारी मोहम्मद अल-बाजी ने कहा कि इराक सेना और अर्धसैनिक बलों की आज सुबह आईएस के आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ हुई। आईएस आतंकवादी शिरकत क्षेत्र में गेहूं और जौं के खेत में आग लगाने का प्रयास किया था।
श्री अल-बाजी ने कहा कि मुठभेड़ में दो कबाइली लड़ाकू और आईएस का एक आतंकवादी मारा गया। उन्होंने कहा अन्य आतंकवादी मौके से फरार हो गए जबकि सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाश अभियान शुरू किया है।
उन्होंने कहा कि बगदाद से 250 किलोमीटर की दूरी पर स्थित तुलुल एल-बाज गांव में आतंकवादियों ने गेहूं की कटाई कर रहे किसानों के समूह पर हमला किया जिसमें चार किसानों की मौत हो गई।
उन्होंने कहा एक अन्य घटना में बगदाद से 200 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बैजी नगर में गश्त के दौरान गाड़ी में हुए धमाके में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और अन्य तीन घायल हो गए।
इराकी संयुक्त अभियान कमांड के प्रवक्ता याहया रसूल ने एक बयान में कहा हश्द शाबी अर्धसैनिक बल ने शिरकत क्षेत्र में एक गुफा को ध्वस्त कर दिया जिसमें चार फिदायीन आतंकवादी ढेर हो गये।
उल्लेखनीय है कि हाल ही में सलाहुदीन, नीनेवेह, दियाला और किरकुक प्रांत में आईएस के आतंकवादियों ने किसानों से कर वसूलने और उन्हें मारने तथा उनकी फसलों को आग लगाने की रणनीति अपनायी है।
शोभित, उप्रेती
शिन्हुआ
image