Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:27 Hrs(IST)
image
दुनिया


सूडान की सेना ‘टेक्नोक्रेटिक सरकार’ को ही सत्ता की बागडोर सौंपेगी

मॉस्को 16 जून (शिन्हुआ) सूडान में इस वर्ष अप्रैल में सैन्य तख्ता पलट के बाद सत्ता हाथ में लेने वाली ट्रांज़िशनल मिलिट्री काउंसिल (टीएमसी) ने कहा है कि वह टेक्नोक्रेटिक सरकार को ही सत्ता सौंपेगी।
टीएमसी के उप प्रमुख मोहम्मद हमदान डागालो ने ‘स्काई न्यूज अरेबिया ब्रॉडकास्टर’ को रविवार को दिये एक साक्षात्कार में यह बात कही।
उन्होंने कहा कि टीएमसी निकट भविष्य में टेक्नोक्रेटिक सरकार गठित करके उसे सत्ता देने को तैयार है। वह सरकार सूडान के सभी लोगों का प्रतिनिधित्व करेगी।
उन्होंने यह भी कहा कि परिषद अंतरराष्ट्रीय पर्यवेक्षकों की निगरानी में वह निष्पक्ष एवं लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव कराये जाने के पक्ष में है।
उल्लेखनीय है कि सूडान में सैन्य शासन के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आये हैं और वे लोकतांत्रिक सरकार की बहाली की मांग कर रहे। सेना ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बल प्रयोग भी कर रही है और अबतक कई लोग मारे जा चुके हैं।
ब्रेड की कीमत दोगुनी किये जाने के खिलाफ शुरू आंदोलन उग्र हो गया और इस बीच सेना ने राष्ट्रपति उमर बशीर का तख्तापलट कर दिया है।
आशा
शिन्हुआ
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image