Friday, Apr 19 2024 | Time 06:39 Hrs(IST)
image
दुनिया


सीरियाई सेना बंद कर रही है आईएस के आपूर्ति मार्ग

दमिश्क 23 जून (शिन्हुआ) सीरियाई सेना इस्लामिक स्टेट(आईएस) के प्रभाव वाले हमा, इदलिब और अलेप्पो प्रांतों में आपूर्ति मार्गों को बंद करने की दिशा में कारगर कदम उठा रही है।

सरकारी समाचार पत्र ‘अल-वाटन ’की रविवार की रिपोर्ट के अनुसार सेना आईएस के आतंकवादियों का इन तीनों क्षेत्रों से सफाया करने के मुहिम के तहत सोच समझ कर कदम उठा रही है। हाथ से निकले क्षेत्रों पर आतंकवादियों द्वारा कब्जा जमाने के हाल के प्रयासों के बीच सेना उन्हें चारों ओर से घेर कर कमजोर कर रही है ताकि तीनों प्रांतों को उनसे मुक्त किया जा सके।
समाचार पत्र ने सेना सूत्रों के हवाले से जानकारी दी कि सेना ने हामा प्रांत में आतंकवादियों के मिसाइल से लदे एक ड्रोन को मार गिराया गया है। इसके अलावा हामा और इदलिब के दक्षिणपूर्वी क्षेत्रों में आतंकवादी संगठन अल-कायदा से संबद्ध नुसरा फ्रंट के ठिकानों को निशाना बनाया गया है।
समाचार पत्र के अनुसार सेना के हवाई हमले आईएस के आपूर्ति मार्ग बंद किये जाने में कारगर है और इससे आतंकवादियों को बड़ा नुकसान होगा।
आशा जितेन्द्र
शिन्हुआ
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image