Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:15 Hrs(IST)
image
दुनिया


रूसी विमान के आपात लैंडिग में दो पायलटों की गयी जान

मॉस्को 27 (वार्ता) रूस में बुर्यातिया के निज्हेनिनगारस्क हवाई अड्डे पर गुरुवार को एक विमान के आपात लैंडिग के दौरान उसमें आग लग जाने से दो पायलट मारे गये और सात अन्य मामूली रूप से झुलस गये। इस हादसे में 43 यात्रियों को बचा लिया गया है। घटना की जांच की जा रही है।
प्रमुख प्रेस सचिव अलेक्सी फिशेव ने यह जानकारी दी।
श्री फिशेव ने बताया कि आंगरा एयरलाइंस के एएन-24 विमान ने निज्हेनिनगारस्क हवाई अड्डे से तड़के उलान-उदे के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के तुरंत बाद ही विमान का एक इंजन फेल हो गया। चालक दल के सदस्यों ने विमान को वापस हवाई अड्डे पर लौटने का निर्णय लिया।
प्रारंभिक सूचना के अनुसार आपात लैंडिग के दौरान विमान रनवे से 100 मीटर आगे निकल गया और एक प्यूरिफिकेशन फैसिलिटी से टकरा गया जिसके बाद उसमें आग लग गयी। इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गयी और सात अन्य घायल हो गये।
छह घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत एवं बचाव कर्मियों ने एक बालक समेत 42 यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाला।
अपराध संहिता के अनुच्छेद 263 की धारा-3 के तहत सुरक्षा मानकों में लापरवाही बरतने को लेकर इस हादसे की जांच की जा रही है।
आशा वार्ता
More News
सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

सिडनी में चर्च के पादरी को चाकू मारने के आरोप में पांच किशोर हिरासत में

25 Apr 2024 | 1:46 PM

कैनबरा, 25 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने गत 15 अप्रैल को सिडनी के एक चर्च में पादरी को चाकू मारने की घटना की जांच के बाद 14-17 वर्ष की आयु के पांच किशोरों को हिरासत में लिया है।

see more..
म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

म्यांमार में लकड़ी की तस्करी के मामले में 22 गिरफ्तार

25 Apr 2024 | 11:58 AM

यांगून, 25 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार में पिछले दो हफ्तों में देश भर में लकड़ी की कथित तस्करी में शामिल 22 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। दैनिक द मिरर ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी।

see more..
image