Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:02 Hrs(IST)
image
दुनिया


खशोगी की मौत पर अमेरिका का रवैया शर्मनाक: केंगिज

जेनेवा 27 जून (स्पूतनिक) अमेरिका के दैनिक समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट के लिए लिखने वाले सऊदी मूल के पत्रकार जमाल खशोगी की मंगेतर ने उनकी मौत को लेकर अमेरिकी रवैये को शर्मनाक करार दिया है।
खशोगी की मंगेतर हैटिस केंगिज अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो की हाल की सऊदी अरब की यात्रा के दौरान अपने मंगेतर की हत्या के बारे में किसी भी प्रकार का जिक्र नहीं करने से बेहद खफा हैं। सुश्री केंगिज ने पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में कहा कि श्री पोम्पियाे ने मंगलवार की अपनी सऊदी अरब की यात्रा के दौरान श्री खशोगी की चर्चा नहीं की। अमेरिकी विदेश मंत्री ने ऐसा व्यवहार किया जैसे इतने बड़े पत्रकार की हत्या हुयी ही नहीं।
उन्होंने कहा,“ वास्तव में माइक पोम्पियो ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन की राजनीति के अनुरुप ही व्यवहार किया। इसमें मुझे कोई आश्चर्य भी नहीं हुआ। लेकिन यह अमेरिका के लिए शर्म की बात है। मुझे लगता है कि अमेरिका के लोग भी इस सवाल का जवाब अपने देश के नेतृत्व से मांगेंगे कि उनका व्यवहार ऐसा क्यों है जैसे कि खशोगी की हत्या हुयी ही नहीं?”
उन्होंने कहा कि किसी भी देश ने श्री खशोगी हत्या की जांच को लेकर ठोस कदम नहीं उठाया। लेकिन अमेरिका के इस तरह के उपेक्षापूर्ण रवैये का कारण उससे पूछा जाना चाहिए।
आशा, रवि
जारी स्पूतनिक
image