Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:45 Hrs(IST)
image
दुनिया


अफगानिस्तान में हमलाें में छह की मौत,दो आतंकी ढेर

काबुल 28 जुलाई (वार्ता) अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित राष्ट्रपति अशरफ गनी के कनीय अमरूल्लाह सलेह के चुनावी कार्यालय पर हमला करने वाले चार में से दो आतंकवादियों को पुलिस ने मार गिराया जबकि आतंकवादियों के हमलों में चार पुलिसकर्मियों समेत छह लोग मारे गये तथा 35 अन्य घायल हो गये।
अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरात रहीमी ने बताया कि विस्फोट के बाद चार आतंकवादियों का समूह सलेह के कार्यालय में घुस गया था। बाद में गृह मंत्रालय ने भी पुष्टि की कि चुनावी कार्यालय भवन पर यह हमला था।
इससे पहले गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरात रहीमी ने बताया था कि कि हवाई अड्डा मार्ग पर स्थित अफगानिस्तान ग्रीन ट्रेंड के कार्यालय में घुसने वाले चार हमलावरों में से एक मारा जा चुका है।
श्री रहीमी ने टि्वटर पर लिखा, “कार्यलय की तीसरी मंजिल को आतंकवादियों से मुक्त करा दिया गया है और चौथी मंजिल को मुक्त कराने का प्रयास जारी है। इमारत में फंसे कुल 85 लोगों को मुक्त करा दिया गया है।
गौरतलब है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित श्री सलेह के चुनावी कार्यालय के पास रविवार को किये गये बमबारी में दो लोगों की मौत हो गयी तथा 25 अन्य घायल हो गये जबकि गजनी प्रांत में तालिबान की ओर से किए गए एक कार बम धमाके में कम से कम चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए।
काबुल में अातंकवादियों ने विस्फोटक लदे वाहन में स्थानीय समयानुसार पांच बजे विस्फोट कर दिया। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीदुल्लाह मयार ने कहा कि इस घटना में एक व्यक्ति शहीद हुआ तथा 13 अन्य घायल हैं। सभी घायलों को समुचित इलाज दिया जा रहा है।
मुठभेड़ स्थल के आस-पास के इलाकों में यातायात को रोक दिया गया है तथा घटनास्थल के आस-पास विशेष सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।
अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकवादी संगठन ने नहीं उठाई है।
राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव अभियान के दौरान हमले की यह घटना सामने आयी है। इस चुनाव के लिए 28 सितंबर को मतदान होना है।
(संपादक कृपया शेष पूर्व प्रेषित से जोड़ लें।)
प्रियंका.संजय
वार्ता
image