Friday, Apr 19 2024 | Time 00:58 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाक सेना ने कश्मीर पर सरकार का किया समर्थन

इस्लामाबाद 06 अगस्त (वार्ता) पाकिस्तान सेना ने जम्मू-कश्मीर के मसले पर भारत के निर्णय को खारिज करने के इमरान खान सरकार के फैसले का समर्थन करते हुए मंगलवार को कहा कि वह कश्मीरी लोगों के समर्थन में ‘किसी भी हद तक जाने को’ तैयार है।
रावलपिंडी में सेना के कोर कमांडरों की बैठक के बाद इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर कहा,“सेना कश्मीर मसले पर भारत की कार्रवाई को खारिज करने के (पाकिस्तान) सरकार के निर्णय का पूरजोर समर्थन करती है।”
श्री गफूर ने सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के हवाले से कहा,“पाकिस्तानी सेना कश्मीरियों के संघर्ष को अंत तक ले जाने के लिए उनके साथ है। हम तैयार हैं तथा इस संबंध में अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जायेंगे।”
गौरतलब है कि पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर पर सोमवार को लिए गये भारत सरकार के फैसले को गैरकानूनी करार देते हुए कहा कि वह इसके खिलाफ सभी विकल्पों का इस्तेमाल करेगा।
भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने संबंधी संविधान के अनुच्छेद-370 और अनुच्छेद-35ए को समाप्त करने का फैसला लिया है।
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने विज्ञप्ति जारी करके इस फैसले की कड़ी आलोचना करते हुए भारत सरकार के इस फैसले को खारिज कर दिया। विज्ञप्ति में बताया गया कि भारत के हिस्से वाला कश्मीर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक विवादित क्षेत्र है।
संजय आशा
वार्ता
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image