Friday, Apr 19 2024 | Time 06:26 Hrs(IST)
image
दुनिया


चाड में आत्मघाती हमला, छह की माैत

चाड, 14 अगस्त (शिन्हुआ) अफ्रीकी देश चाड के पश्चिमी लेक प्रांत के काइगा किंदजिरा क्षेत्र में बुधवार तड़के एक आत्मघाती हमले में कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है।
लेक प्रांत की सीमा दरअसल नाईजीरिया, नाइजर और केमरून से मिलती है जहां आंतकवादी संगठन बोकाे हरम की मजबूत पकड़ है। ऐसे में यह आंशका जताई जा रही है कि इस हमले में बोको हरम का हाथ हो सकता है। यह संगठन पिछले एक दशक इस सीमावर्ती क्षेत्र में सक्रिय है।
उल्लेखनीय है कि इस वर्ष अप्रैल में चाड के सुरक्षा बलों ने देश में बाेको हरम के खिलाफ बड़ी कारवाई करते हुये 63 आंतकवादियों का मार गिराया था। इस कारवाई में हालांकि सात सैनिकों की भी मौत हो गयी थी।
वर्ष 2015 में बेनीन, कैमरून, चाड, नीइजर और नाईजीरिया ने संयुक्त रूप से मिलकर क्षेत्र में बोको हरम के खिलाफ लड़ाई काे मजबूत करने के लिये बहुराष्ट्रीय संयुक्त कार्य बल का गठन भी किया था।
जतिन जितेन्द्र
शिन्हुआ
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image