Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:20 Hrs(IST)
image
दुनिया


सुरक्षा बलों ने तालिबान जेल से नागरिकों काे रिहा कराया

काबुल, 06 सितम्बर (स्पूतनिक) अफगानिस्तान में विशेष सुरक्षा बलों ने पश्चिमी फराह प्रांत में तालिबान जेल में घुसकर वहां बंदी बनाये गये 13 लोगों को रिहा करा लिया है।
राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) ने शुक्रवार को कहा कि पिछली रात विशेष सुरक्षा बलों ने फराह प्रांत में तालिबानों की जेल को तोड़ दिया और उसमें प्रवेश करके वहां बंदी 13 लोगों काे रिहा करा लिया।
एनडीएस ने बताया कि इस अभियान में कोई हताहत नहीं हुआ और कैदियों को कब्जे में रखने वाले एक आतंकवादी को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया।
एनडीएस ने बताया कि फराह प्रांत के बकावा जिले में बनायी गयी जेल से कैदी रिहा करा लिये गये। यह जेल तालिबान की कथित खुफिया एजेंसी के प्रमुख एवं 50 आतंकवादियों का कमांडर सैफुल्ला की निगरानी में चल रही थी।
जेल से रिहा कराये गये पुलिसकर्मी ने कहा,“ तालिबानी मेरे खिलाफ बहुत क्रूर व्यवहार कर रहे थे। उन्होंने मुझे खत्म कर देने का हुक्म दिया था, सौभाग्य से विशेष बल आ गये और हमें रिहा करा लिया। यदि हम रिहा न कराये जाते तो तालिबान हमें मार डालते।”
इस पुलिसकर्मी को 12 दिन पहले बालाब्लाक जिले से तालिबानियों ने अगवा कर लिया था।
इस ख्वाजा मोहम्मद अभियान के तहत रिहा कराये एक अन्य कैदी महमूद ने कहा,“हमें तीन दोस्तों के साथ तालिबान ने पकड़ लिया था और बकावा जिले की इस जेल में लाया गया था। अब हमें रिहा करा लिया गया है। हम सुरक्षा बलों को शुक्रिया कहते हैं। ”
महमूद भी एक पुलिसकर्मी है उसे आठ महीने हेलमंड में गेरेश्क जिले से तालिबानी आतंकवादियों ने उसके साथियों सहित अगवा कर लिया था।
इससे पहले अफगान सुरक्षा बलों ने गजनी, ओरुज्गन, हेलमंड, जाबुल, कुन्दुज और फरवाब स्थित तालिबानी जेलों में घुसकर कैदियों को रिहा कराया है।
श्रवण आशा
स्पूतनिक
More News
इथियोपिया में आवासीय इमारत गिरने से सात की मौत

इथियोपिया में आवासीय इमारत गिरने से सात की मौत

24 Apr 2024 | 5:32 PM

अदीस अबाबा, 24 अप्रैल (वार्ता) इथियोपियो की राजधानी अदीस अबाबा में आवासीय इमारत गिरने से सात लोगों की मौत हो गयी।

see more..
अर्जेंटीना में शिक्षा नीतियों के खिलाफ लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

अर्जेंटीना में शिक्षा नीतियों के खिलाफ लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

24 Apr 2024 | 3:02 PM

ब्यूनस आयर्स, 24 अप्रैल (वार्ता) अर्जेंटीना में शिक्षा के क्षेत्र में सरकार की नीतियों के विरोध में हजारों छात्र और शिक्षक राजधानी ब्यूनस आयर्स के सड़कों पर एकत्र हुए और प्रदर्शन किया।

see more..
image