Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:41 Hrs(IST)
image
दुनिया


दक्षिण कोरियाई रक्षा उद्योगों को भारत में निवेश का अमंत्रण

सोल, 06 सितंबर (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दक्षिण कोरियाई रक्षा उद्योगों को भारत में निवेश के लिए शुक्रवार को आमंत्रित किया और कहा कि दोनों देशों ने द्विपक्षीय रक्षा उद्योग सहयोग को अगले स्तर तक ले जाने के लिए आगे के रोडमैप की रूपरेखा तैयार की है।
श्री सिंह ने यहां दक्षिण कोरियाई और भारतीय रक्षा उद्योगों की कंपनिया के सीईओ को संबोधित करते हुए कहा इस रोडमैप में लैंड सिस्टम, एरो सिस्टम, नवल सिस्टम, अनुसंधान एवं विकास, परीक्षण, प्रमाणन ओर गणवत्ता आश्वासन के क्षेत्र में सहयोग के कई प्रस्तावित बिंदुओं को सूचीबद्ध किया गया है।
रक्षा मंत्री ने दक्षिण कोरियाई उद्योगों को भारतीय रक्षा से जुड़े सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों द्वारा उत्पादित और आयातित वस्तुओं की जांच-परख के लिए भी आमंत्रित किया।
श्री सिंह ने कहा, “भारत कोरियाई रक्षा उद्योगों को भारत में व्यापार का सुनहरा अवसर प्रदान कर रहा है। यह अवसर उदारीकृत लाइसेंस प्रक्रिया, आकर्षक प्रत्यक्ष विदेशी निवेश, मजबूत और प्रशिक्षित औद्योगिक कार्य बल, सिंगल विंडो क्लीयरेंस और निवेशकों की सुविधा के लिए डिफेंस इन्वेस्टर सेल की स्थापना एवं उद्योग अनुकूल कई अन्य पहलों के साथ प्रदान की जा रही है।
इस दौरान उन्होंने दक्षिण कोरिया के रक्षा उद्योगों के एक प्रतिनिधमंडल को लखनऊ में अगले वर्ष पांच से आठ फरवरी तक आयोजित होने वाले डिफेंसएक्सपो 2020 में शामिल होने के लिए भी आमंत्रित किया।
प्रियंका आशा
वार्ता
More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image