Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:18 Hrs(IST)
image
दुनिया


कुवैत ने की जॉर्डन घाटी को वेस्ट बैंक मे मिलाने की नेतन्याहू की घोषणा की निंदा

कुवैत सिटी 12 सितंबर (वार्ता) कुवैत ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के दोबारा चुनाव जीतने के बाद जॉर्डन घाटी को इजरायल के नियंत्रण वाले वेस्ट बैंक में मिलाने के इरादे की कड़ी निंदा की है।
कुवैत के विदेश मंत्रालय ने यहां एक बयान जारी कर कहा कि श्री नेतन्याहू की यह घोषणा फिलीस्तीनी लोगों के अधिकारों और अंतरराष्ट्रीय कानून एवं प्रस्तावों का गंभीर तथा निदंनीय उल्लंघन है। इजरायली प्रधानमंत्री का बयान समावेशी शांति स्थापना की सभी कोशिशों के खिलाफ है।
गौरतलब है कि श्री नेतन्याहू ने मंगलवार को कहा था कि वह दोबारा चुनाव जीतकर आने पर जॉर्डन घाटी का फिलीस्तीनी बहुल वेस्ट बैंक में विलय कर देंगे। उन्होंने कहा कि वह इजरायल की संप्रुभता को जॉर्डन घाटी और उत्तरी मृत सागर तक लेकर जाएंगे। इजरायल ने 1967 में ही वेस्ट बैंक को कब्जे में ले लिया था लेकिन यह क्षेत्र अब तक पूर्ण रूप से उसका हिस्सा नहीं बन पाया है।
यामिनी राम
वार्ता
More News
लेबनान में इज़रायली हमले में चार लोगों की मौत, छह घायल

लेबनान में इज़रायली हमले में चार लोगों की मौत, छह घायल

28 Mar 2024 | 2:52 PM

यरुशलम, 28 मार्च (वार्ता) दक्षिणी लेबनान के नकौरा में एक कैफे पर इजरायली हमले में कम से कम चार लोग मारे गए हैं और छह अन्य घायल हो गए हैं।

see more..
खालिदा जि़या का जेल निलंबन और छह माह के लिए बढ़ाया गया

खालिदा जि़या का जेल निलंबन और छह माह के लिए बढ़ाया गया

28 Mar 2024 | 2:33 PM

ढ़ाका 28 मार्च (वार्ता) बंगलादेश सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री बेगम खालिदा जि़या की जेल की सजा के निलंबन को अगले छह महीने के लिए बढ़ा दिया है।

see more..
image