Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:59 Hrs(IST)
image
दुनिया


हांगकांग में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर किया ‘पेपर स्प्रे’- ‘स्पांज ग्रेनेड’ का इस्तेमाल

हांगकांग 21 सितंबर (स्पूतनिक) हांगकांग पुलिस ने शनिवार को तुएन मुन पार्क के पास इकट्ठा हुए प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के ‘पेपर स्प्रे’ और ‘स्पांज ग्रेनेड’ का इस्तेमाल किया।
आरटीएचके न्यूज के अनुसार तुएन मुन लाइट रेलवे स्टेशन के नजदीक प्रदर्शनकारियों ने जब पुलिस अधिकारियों पर ‘लेजर लाइट’ का इस्तेमाल किया और रेलवे की सम्पत्तियों को नुकसान पहुंचाना शुरू किया तो पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों केे बीच झड़प शुरू हो गयी।
पुलिस ने बताया कि उपद्रवी प्रदर्शनकारियों ने लोहे के सरिये से तुएन मुन रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की, लाइट रेल ट्रैक पर वस्तुएं फेंकी और जगह-जगह बैरिकेड लगा दिये जिसके कारण आसपास के इलाकों में यातयात बाधित हुआ। उपद्रवी प्रदर्शनकारियों ने पेट्रोल बम फेंके, जिसके कारण वहां मौजूद लोगों और पुलिस अधिकारियों की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा उत्पन्न हो गया।”
आरटीएचके न्यूज ने बताया कि प्रदर्शनकारियों द्वारा तुएन ‘मून टाउन प्लाजा’ पर ईंट और पेट्रोल बम फेंकने के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले दागे।
उल्लेखनीय है कि हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक प्रत्यर्पण विधेयक के विरोध में 12 जून के प्रदर्शन कर रहे हैं। हांगकांग की मुख्य कार्यकारी कैरी लाम हालांकि इस विधेयक के औपचारिक रूप से वापस लेने की घोषणा कर चुकी हैं।
संतोष
स्पूतनिक
image