Friday, Mar 29 2024 | Time 19:23 Hrs(IST)
image
दुनिया


मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा एनआरजी स्टेडियम

ह्यूस्टन 22 सितम्बर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रवासी भारतीयों के साथ संवाद कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ के शुरू होने से पहले ही एनआरजी स्टेडियम में लोगों में भारी उत्साह दिखायी दिया और स्टेडियम ‘मोदी’ -‘मोदी’ के नारों से गूंज उठा ।
यह पहला मौका है जब इस तरह के किसी कार्यक्रम में खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप श्री मोदी के साथ एक ही मंच पर होंगे और अमेरिकी तथा भारतीय नागरिकों से रूबरू होंगे। इस ऐतिहासिक शो में कोई अमेरिकी राष्ट्रपति पहली बार किसी विदेशी नेता के साथ 50 हजार से अधिक लोगों की रैली को संबोधित करेंगे। श्री मोदी के आने से लगभग दो घंटे पहले ही उत्साहित लोगों का स्टेडियम जमावड़ा हो गया और उन्होंने उत्साह में भारत माता की जय, मोदी, मोदी तथा ‘जब तक सूरज चांद रहेगा भारत तेरा नाम रहेगा’ के नारों से गुंजायमान कर दिया। दर्शकों में युवा, बच्चे , महिला और बुजुर्गों सहित कलाकार शामिल थे।
दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद श्री मोदी का यह पहला अमेरिकी दौरा है । दोनों नेताओं के संबोधन से पहले डेढ घंटे से भी अधिक समय तक दोनों देशों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। भारतीय मूल के 16 वर्षीय किशोर स्पर्श शाह इस मौके पर राष्ट्र गान जन गण मन गायेंगे। महाराष्ट्र का मशहूर नासिक ढोल और गुजरात की लोकप्रिय गायक फाल्गुनी पाठक अपनी टीम के साथ समां बांधती नजर आयेंगी।
श्री मोदी ने ह्यूस्टन पहुंचते ही टि्वट किया, “हाउडी ह्यूस्टन। यहां चमकीली धूप निकली हुई है। इस गतिशील और ऊर्जावान शहर में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं। ”
स्टेडियम में मौजूद लोगों ने भारत अमेरिका के मजबूत होते संबंधों का स्वागत करते हुए दोनों देशों के बीच मित्रता तथा सहयोग बढने के प्रति उम्मीद जतायी। प्रधानमंत्री के समर्थकों ने कहा, “वह मोदी से प्रेम करते हैं, वह देश के लिए अच्छा काम कर रहे हैं।” कुछ लोगों ने कहा, “मोदी महान हैं, ट्रंप महान हैं और हम भारत-अमेरिकी मित्रता के पक्षधर हैं।”
संजीव सचिन
वार्ता
More News
अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

29 Mar 2024 | 6:19 PM

मॉस्को, 29 मार्च (वार्ता) रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि अमेरिका ने अपनी इज्जत बचाने के लिए गाजा पट्टी में युद्धविराम पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का विरोध नहीं किया, लेकिन उसने प्रस्ताव को गैर-बाध्यकारी घोषित करके गाजा में कार्रवाई के लिए इजरायल को और आजादी दे दी है।

see more..
image