Friday, Apr 26 2024 | Time 02:33 Hrs(IST)
image
दुनिया


हांगकांग में फिर भड़की हिंसा

हांगकांग, 04 अक्टूबर (शिन्हुआ) हांगकांग के कई इलाकों में शुक्रवार को एक बार फिर हिंसा भड़क गयी और प्रदर्शनकारियों ने सड़कें जाम कर सार्वजनिक चीजों में आग लगा दी और जबरन मैट्रो स्टेशन तथा दुकानें बंद करा दी।
प्रदर्शनकारी हांगकांग द्वीप, मोंग कोक और कोवलून टोंग तथा विभिन्न इलाकों में एकत्र हुए। मध्य हांगकांग में बड़े स्तर पर कट्टरपंथी प्रदर्शनकारी इकट्ठे हुए प्रमुख सड़कों पर जाम लगा दिया जिसके कारण इलाके में यातायात में भारी परेशानी हुई। इसके अलावा कुछ प्रदर्शनकारियों ने चीन के राष्ट्रीय ध्वज में भी आग लगा दी।
कुछ प्रदर्शनकारियों ने पूर्व की ओर कॉज़वे खाड़ी की ओर रुख किया और हंग होम क्रॉस हार्बर टनल के प्रवेश द्वार को को रोक दिया। यह टनल हांगकांग द्वीप और कोवलून को जोड़ता है।
मोंग कोक में प्रदर्शनकारी नाथन रोड पर एकत्र हुए और उन्होंने बैंक ऑफ चीन के एक एटीएम मशीन में तोड़फोड़ की। शहा तीन में प्रदर्शनकारियों ने सरकारी इमारत के शीशे को तोड़ा और टिकट गेट को क्षतिग्रस्त किया। कुछ प्रदर्शनकारी शॉपिंग मॉल में पहुंच गए और उन्होंने वहां दुकानें बंद करा दी।
इससे पहले सरकार ने शुक्रवार को लंबे वक्त से चल रही हिंसा को रोकने के लिए मास्क पर प्रतिंबध लगाने के लिए कानून बनाने की कोशिश की है। उल्लेखनीय है कि हांगकांग में पिछले तीन महीनों से प्रदर्शन चल रहा है।
शोभित
शिन्हुआ
image