Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:43 Hrs(IST)
image
दुनिया


नाइजीरिया में मुठभेड़ के दौरान मारे गये बोको हरम के 15 आतंकवादी

अंबुदा, 11 अक्टूबर (शिन्हुआ) नाइजीरिया में सेना और बोको हरम के आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान 15 आतंकवादी मारे गये हैं।
नाईजीरिया की सेना ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। सेना ने बताया कि देश के उत्तर-पूर्वी राज्य बोर्नो में गुरुवार को हुई मुठभेड़ के दौरान सैनिकों ने 15 आतंकवादियों को मार गिराया।
सेना के प्रवक्ता कर्नल अमिनू इलियासू ने बताया कि इस मुठभेड़ में बहुदेशीय बलों तथा कनाडा के रक्षा बलों के जवान शामिल थे।
उन्होंने बताया कि जिस समय बोर्नो राज्य की राजधानी मैदुगुरी से लगभग 27 किलोमीटर दूर मरारी के नजदीक जिगल्टा गांव में आतंकवादियों के मुठभेड़ हुई, उस समय में सैनिक आतंकवादियों के खात्मे के लिए शुरू किये गये संयुक्त अभियान पर थे।
उन्होंने बताया कि बोको हरम के आतंकवादी पांच बंदूक ट्रकों के साथ घात लगाकर हमला किया। इस दौरान सैनिकों ने दो गन ट्रकों को नष्ट कर दिया तथा दो अन्य को बरामद कर लिया है।
सेना के प्रवक्ता ने बताया कि बोको हरम के कुछ आतंकवादी जख्मी हालत में भाग निकलने में कामयाब हो गये। इस दौरान नाईजीरिया का एक सैनिक मारा गया जबकि कनाडा का एक सैनिक घायल हुआ है।
संतोष.श्रवण
शिन्हुआ
More News
इंडोनेशिया के जकार्ता में आग लगने से सात लोगों की मौत

इंडोनेशिया के जकार्ता में आग लगने से सात लोगों की मौत

19 Apr 2024 | 6:04 PM

जकार्ता, 19 अप्रैल (वार्ता) इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में म्मपांग प्रपाटन राया स्ट्रीट पर एक फ्रेम शॉप हाउस में गुरुवार को आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई।

see more..
ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

ईरान के अधिकारी ने इजरायली हमलों का किया खंडन

19 Apr 2024 | 3:43 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) ईरान के एक अधिकारी ने शुक्रवार को इजरायल की ओर से किये गये हमलों का खंडन किया है। अधिकारी ने कहा कि ईरान के खिलाफ कोई मिसाइल हमला नहीं किया गया है।

see more..
कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

कराची में आत्मघाती हमला, पांच जपानी नागरिक बाल-बाल बचे

19 Apr 2024 | 4:21 PM

कराची, 19 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के कराची शहर के लांधी इलाके में जापानी नागरिकों को ले जा रही गाड़ी पर आत्मघाती हमला किया गया। इस हमले में पांच जापानी नागरिक बाल-बाल बच गए हैं, लेकिन उन्हें घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
image