Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:38 Hrs(IST)
image
दुनिया


सीरिया सेना मनबिज शहर के कुर्द इलाके में दाखिल हुयी

दमिश्क 14 अक्टूबर (शिन्हुआ) सीरिया की सेना ने वर्ष 1212 के बाद पहली बार सोमवार को उत्तरी सीरिया के मनबिज शहर के कुर्द इलाके में दाखिल हुयी।
स्थानीय मीडिया ने बताया कि सेना उत्तरी सीरिया के अलेप्पो प्रांत के मनबिज शहर के कुर्द इलाके में दाखिल हुयी है। तुर्की सेना द्वारा क्षेत्र में किये जा रहे हमले का मुकाबला करने के लिये उत्तरी क्षेत्र की ओर बढ़ रही है। सेना ने एक दिन पहले क्षेत्र में प्रवेश करने की घोषणा की थी।
उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह बुधवार को तुर्की और स्थानीय विद्रोही समूहों ने उत्तरी सीरिया के सीमावर्ती प्रांत पर कुर्द सेना के खात्मे के लिये हमले शुरु कर दिये थे।
मीडिया ने बताया कि सेना ने उत्तरी सीरिया में रक्का प्रांत और हसकाह के पूर्वोत्तर प्रांत में कई कुर्द क्षेत्रों में प्रवेश किया है।
तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने सोमवार को संकेत दिया कि तुर्की का उद्देश्य कुर्द नेतृत्व वाले मनबिज को निशाना बनायेगा है।
राम
शिन्हुआ
More News
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगल की आग

मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगल की आग

28 Mar 2024 | 4:32 PM

मेक्सिको सिटी, 28 मार्च (वार्ता) मेक्सिको में 19 प्रांतों के 120 जंगलों में आग के मामले दर्ज किए गए हैं। जंगलों में फैली आग से 7,137 हेक्टेयर भूमि प्रभावित हुई है।

see more..
लेबनान में इज़रायली हमले में चार लोगों की मौत, छह घायल

लेबनान में इज़रायली हमले में चार लोगों की मौत, छह घायल

28 Mar 2024 | 2:52 PM

यरुशलम, 28 मार्च (वार्ता) दक्षिणी लेबनान के नकौरा में एक कैफे पर इजरायली हमले में कम से कम चार लोग मारे गए हैं और छह अन्य घायल हो गए हैं।

see more..
खालिदा जि़या का जेल निलंबन और छह माह के लिए बढ़ाया गया

खालिदा जि़या का जेल निलंबन और छह माह के लिए बढ़ाया गया

28 Mar 2024 | 2:33 PM

ढ़ाका 28 मार्च (वार्ता) बंगलादेश सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री बेगम खालिदा जि़या की जेल की सजा के निलंबन को अगले छह महीने के लिए बढ़ा दिया है।

see more..
image