Friday, Apr 19 2024 | Time 09:24 Hrs(IST)
image
दुनिया


ईरान ने अपने टैंकर पर हमले संबंधी दस्तावेज सुरक्षा परिषद में भेजे

तेहरान,21 अक्टूबर(वार्ता) ईरान ने लाल समुद्र में हाल ही में अपने टैंकर पर हुए हमले के संबध में सभी दस्तावेज सुरक्षा परिषद को भेज दिए हैं।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्बास मौसावी ने सोमवार को यह जानकारी दी।
गौरतलब है कि 11 अक्टूबर को ईरानी तेल टैंकर साबिती पर सऊदी अरब से जेद्दा शहर के निकट दो बार मिसाइल हमले किए गए। एक ईरानी सांसद ने इसके लिए अमेरिका, इजरायल और सऊदी अरब को जिम्मेदार ठहराया है तथा यह भी कहा है कि इस हमले के संबंध में उसके पास पुख्ता दस्तावेज है।
श्री मौसावी ने कहा कि इस टैंकर पर हमले के संबंध में जो भी सूचनाएं और जानकारी ईरान के पास थी उन्हें सुरक्षा परिषद को भेज दिया गया है और जिन्होंने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है वे इसके लिए जवाबदेह होंगे।
इससे पहले राष्ट्रपति हसन रोहानी और विदेश मंत्री मोहम्मद जावेद जारिफ ने कहा था कि जब तक आधिकारिक जांच पूरी नहीं हो जाती है तब तक इस हमले के लिए वे किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराएंगे लेेकिन साथ ही यह भी कहा था कि इस हमले के लिए एक या दो देश जिम्मेदार हैं।
यह टैंकर नेशनल इरानियन टैंकर कंपनी का है जो नेशनल इरानियन आयल कंपनी की सहायक इकाई है।
जितेन्द्र आशा
वार्ता
More News
विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

19 Apr 2024 | 8:06 AM

नैरोबी, 18 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) उत्तर-पश्चिमी केन्या में गुरुवार को एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम आठ वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गई। एक सुरक्षा सूत्र ने खबर की पुष्टि की है।

see more..
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image