Friday, Apr 19 2024 | Time 12:54 Hrs(IST)
image
दुनिया


मरयम को बीमार पिता नवाज से मिलने की अनुमति नहीं

लाहौर,23 अक्टूबर(वार्ता) लाहौर की एक जवाबदेही अदालत ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग ..एन (पीएमएल..एन))नेता मरयम नवाज को अपने पिता पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मिलने की इजाजत नहीं दी है।
कारावास की सजा भुगत रहे गंभीर रुप से बीमार नवाज शरीफ फिलहाल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं । मरयम नवाज ने बीमार पिता से मिलने के लिए एक घंटे की अनुमति देने का आग्रह किया था जिसे जवाबदेही अदालत ने खारिज कर दिया।
नवाज शरीफ से मिलने का अनुरोध पीएमएल एन के उपाध्यक्ष ने चौधरी चीन मिल मामले में अदालत की कार्यवाही के दौरान किया था।
कार्यवाही के दौरान अदालत ने राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो(नैब) के अधिकारी से पूछा मामले में संदर्भ कब दायर किया जायेगा। इस पर अधिकारी ने कहा कि यह तैयारी के अंतिम चरण में है और नैब अध्यक्ष की अनुमति के बाद से दायर कर दिया जायेगा।
जवाबदेही अदालत के जज चौधरी अमीर मोहम्मद खान ने इस बीच मरयम नवाज और उनके चचेरे भाई यूसुफ अब्बास की न्यायिक हिरासत की अवधि 25 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी।
गौरतलब है कि मंगलवार को लाहौर सर्विसेज अस्पताल के डाक्टरों ने प्लेटलेट की तीन बड़ी यूनिट चढ़ाये जाने के बावजूद नवाज शरीफ के स्वास्थ्य को ‘गंभीर’ बताया है । नवाज शरीफ को प्लेटलेट कम होने के बाद सोमवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
मिश्रा आशा
वार्ता
More News
इजरायल का ईरान पर मिसाइल हमला

इजरायल का ईरान पर मिसाइल हमला

19 Apr 2024 | 12:48 PM

तेहरान, 19 अप्रैल (वार्ता) इजरायल ने शुक्रवार को ईरान पर मिसाइलों से हमला किया। अमेरिकी अधिकारियों ने मीडिया से इसकी पुष्टि की है।

see more..
केन्या के राष्ट्रपति ने की विमान दुर्घटना में सैन्य प्रमुख के शहीद हाेने की पुष्टि

केन्या के राष्ट्रपति ने की विमान दुर्घटना में सैन्य प्रमुख के शहीद हाेने की पुष्टि

19 Apr 2024 | 10:19 AM

नैरोबी, 19 अप्रैल (वार्ता) केन्या के राष्ट्रपति विलियम रूटो ने गुरुवार को देश के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद हुए 10 वरिष्ठ कमांडरों में सैन्य प्रमुख फ्रांसिस ओगोला की मृत्यु की भी पुष्टि की ।

see more..
image