Friday, Apr 19 2024 | Time 10:06 Hrs(IST)
image
दुनिया


ब्रेक्जिट पर ब्रिटेन को और समय देना चाहिए: ससोली

लंदन 23 अक्टूबर (स्पूतनिक) यूरोपीय संसद अध्यक्ष डेविड ससोली ने बुधवार को कहा कि यूरोपीय संघ से बाहर जाने के बाद उत्पन्न नयी परिस्थितियों पर मंथन करने के लिए ब्रेक्जिट समझौते के वास्ते ब्रिटेन को और समय देना उचित होगा।
ब्रिटेन की संसद ने मंगलवार की रात को ब्रेक्जिट सौदे की जांच करने के लिए अधिक समय देने के लिए मतदान किया ताकि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कानून लाकर इसे रोक सकें। यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष डोनाल्ड टस्क ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ब्रिटेन अगला कदम उठाएगा लेकिन यूरोपीय संघ के नेताओं से ब्रेक्जिट समझौते की समय सीमा को आगे बढ़ाने के लिए कहेंगे।
श्री ससोली ने कहा,“मुझे लगता है कि यह उचित है, जैसा कि श्री डोनाल्ड टस्क की ओर से अनुरोध किया गया है, कि यूरोपीय परिषद को और समय देने के आग्रह को स्वीकार करना चाहिए। इस विस्तार से ब्रिटेन को अपनी स्थिति और यूरोपीय संसद को अपनी भूमिका का उपयोग करने की अनुमति मिल जाएगी।”
श्री जॉनसन ने कहा कि वह पिछले शनिवार को विधेयक को अपनाने से इनकार करने के बाद अपने ब्रेक्जिट प्रस्ताव के लिए एक और संसदीय देरी से निराश थे। उन्होंने कहा कि सरकार 31 अक्टूबर को ब्रेक्जिट से बाहर आने की तैयारी जारी रहेगी। इस प्रक्रिया को 31 जनवरी, 2020 तक बढ़ाया जा सकता है।
संजय आशा
स्पूतनिक
More News
केन्या : हेलीकॉप्टर दुर्घटना में देश के सैन्य प्रमुख समेत नौ अधिकारियों की मौत

केन्या : हेलीकॉप्टर दुर्घटना में देश के सैन्य प्रमुख समेत नौ अधिकारियों की मौत

19 Apr 2024 | 8:29 AM

नैरोबी,18अप्रैल (वार्ता) केन्या के सैन्य प्रमुख जनरल फ्रांसिस ओमोंडी ओगोला की देश के पश्चिम में एक सैन्य हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से मृत्यु हो गई है। राष्ट्रपति ने यह घोषणा की है।

see more..
विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

19 Apr 2024 | 8:06 AM

नैरोबी, 18 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) उत्तर-पश्चिमी केन्या में गुरुवार को एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम आठ वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गई। एक सुरक्षा सूत्र ने खबर की पुष्टि की है।

see more..
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image