Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:46 Hrs(IST)
image
दुनिया


हांगकांग पुलिस के सामने 70 घायल छात्रों ने किया आत्मसमर्पण

मॉस्को 18 नवम्बर (स्पूतनिक) हांगकांग की पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी में फंसे 70 घायल छात्रो ने सोमवार की शाम पुलिस के सामने आत्मसर्पण कर दिया है। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी।
मीडिया के अनुसार घायल छात्रों के उपचार के लिए सोमवार अपराह्न पैरामेडिक दल को पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी में प्रवेश की अनुमति दी गई। स्थानीय समयानुसार 9 बजे 70 लोगों ने आत्मसर्पण कर दिया।
छात्रों के साथ हिंसक झड़प के बाद पुलिस के पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी के सभी दरवाजे बंद करने से सैकड़ों प्रदर्शनकारी छात्र यूनिवर्सिटी में फंस गये थे। प्रदर्शनकारी छात्रों ने पुलिस अधिकारियों पर पेट्रोल बम, बांस के डंडो, ईटों और तीरों से हमला किया।
हांगकांग में सुरक्षा के सचिव जॉन ली ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यूनिवर्सिटी में फंसे प्रत्येक दंगाई को गिरफ्तार किया जायेगा। श्री ली ने छात्रों को शांतिपूर्वक तरीके से यूनिवर्सिटी छोड़ने और पुलिस के निर्देशों का पालन करने का भी आह्वान किया है।
राम
स्पूतनिक
More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image