Friday, Dec 9 2022 | Time 21:52 Hrs(IST)
image
दुनिया


फिनलैंड में मारिन के नयी प्रधानमंत्री बनने की उम्मीद

हेलसिंकी 03 दिसंबर (वार्ता) फिनलैंड के प्रधानमंत्री एंट्टी रिने के पद से इस्तीफा देने के बाद परिवहन और संचार मंत्री सना मारिन संभवत: देश के अगली प्रधानमंत्री बनेंगी।
स्थानीय मीडिया ने मंगलवार को बताया कि श्री रिने ने राष्ट्रपति साउली निनीस्तो को आज दिन में अपना इस्तीफा सौंप दिया। श्री निनीस्तो ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया लेकिन नये मंत्रिमंडल का गठन होने तक उनसे कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने रहने का आग्रह किया।
फिनिश समाचार पत्र इल्ता-लेहती के अनुसार परिवहन और संचार मंत्री सुश्री मारिन वर्तमान सरकार के अगले प्रधानमंत्री बनने की सबसे पसंदीदा उम्मीदवार हैं। यदि सुश्री मारिन प्रधानमंत्री बनती हैं तो वह फिनिश कैबिनेट का नेतृत्व करने वाली सबसे कम उम्र की महिला बन जाएंगी।
संवाददाताओं ने जब सुश्री मारिन से पूछा कि क्या वह मंत्रिमंडल का प्रमुख बन सकती हैं तो उन्होंने कहा,“ मैं जिम्मेदारियों से नहीं भागूंगी।”
फिनलैंड इन दिनों राजनीतिक संकट से गुजर रहा है। इसकी शुरूआत डाक कर्मचारियों की हड़ताल से हुयी थी जो 27 नवंबर को समाप्त हो गयी। इससे पहले मंगलवार को गठबंधन सरकार में शामिल सेंटर पार्टी ने कहा कि हड़ताल के दौरान निष्क्रियता के चलते श्री रिन ने अपना विश्वास खो दिया है।
संजय राम
वार्ता
More News
मॉस्को में शॉपिंग माल में लगी आग

मॉस्को में शॉपिंग माल में लगी आग

09 Dec 2022 | 6:43 PM

मॉस्को 09 दिसंबर (वार्ता) रूस में मॉस्को के खिम्की शहर के एक शॉपिंग मॉल में शुक्रवार को अचानक से भयंकर आग लग गयी।

see more..
इंडोनेशिया में कोयला खदान में विस्फोट, नौ श्रमिकों की मौत

इंडोनेशिया में कोयला खदान में विस्फोट, नौ श्रमिकों की मौत

09 Dec 2022 | 3:32 PM

जकार्ता 09 दिसंबर (वार्ता/शिन्हुआ) इंडोनेशिया के पश्चिमी सुमात्रा प्रांत में शुक्रवार को एक कोयला खदान में विस्फोट होने से कम से कम नौ श्रमिकों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए तथा एक श्रमिक लापता हो गया।

see more..
image