Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
दुनिया


ईरान और अमेरिका में तनाव के बीच तुर्की के विदेश मंत्री इराक का दौरा करेंगे

अंकारा, 08 जनवरी (शिन्हुआ) ईरान और अमेरिका में चल रहे तनाव के बीच तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कैवुसोग्लु गुरुवार को इराक का दौरा करेंगे।
तुर्की विदेश मंत्रालय ने बुधवार को बयान जारी कर कहा, “इस क्षेत्र में हाल के घटनाक्रमों के बाद बढ़े तनाव को कम करने के हमारे गहन कूटनीतिक प्रयासों के संदर्भ में विदेश मंत्री कैवुसोग्लू नौ जनवरी को इराक का दौरा करेंगे।”
बयान के अनुसार दौरे के दौरान क्षेत्र के ताजा हालात और द्विपक्षीय मामले पर चर्चा होने की संभावना है। श्री कैवुसोग्लू ने आज ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ के साथ फोन पर बात की और ताजा हालात के बारे में चर्चा की। उन्होंने यूक्रेन के हवाई जहाज के दुर्घटनाग्रस्त होने पर दुख जताया और इस हादसे में मारे गए 180 लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की।
ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) ने अमेरिका द्वारा गत शुक्रवार को बगदाद अंर्तराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास रॉकेट के हमले में जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए आज इराक में स्थित दो अमेरिकी एयरबेस पर मिसाइल से हमला किया था।
शोभित
शिन्हुआ
More News
चीन में रेतीले तूफ़ान के लिए पीला अलर्ट जारी

चीन में रेतीले तूफ़ान के लिए पीला अलर्ट जारी

28 Mar 2024 | 1:58 PM

बीजिंग, 28 मार्च (वार्ता) चीन के उत्तरी हिस्सों में रेतीले तूफ़ान के लिए पीला अलर्ट जारी किया गया है। राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि गुरुवार सुबह आठ बजे से शुक्रवार सुबह आठ बजे तक शिनजियांग, इनर मंगोलिया, निंगक्सिया, शानक्सी, शांक्सी, हेबेई, बीजिंग, तियानजिन, शेडोंग, हेनान, हेइलोंगजियांग, जिलिन और लियाओनिंग के कुछ हिस्सों में रेत और धूलभरी आंधी आने के आसार हैं।

see more..
दक्षिण लेबनान में इज़रायली हमलों में 9 की मौत, सात घायल

दक्षिण लेबनान में इज़रायली हमलों में 9 की मौत, सात घायल

28 Mar 2024 | 11:43 AM

बेरूत, 28 मार्च (वार्ता) दक्षिणी लेबनान के कई कस्बों और गांवों को निशाना बनाकर किए गए इजरायल की ओर से किए गए हवाई हमलों में नौ लोग मारे गए और सात अन्य घायल हो गए।

see more..
सेनेगल में राष्ट्रपति पद के चुनाव में दियोमाये फेय ने दर्ज की जीत

सेनेगल में राष्ट्रपति पद के चुनाव में दियोमाये फेय ने दर्ज की जीत

28 Mar 2024 | 11:43 AM

डैकर, 28 मार्च (वार्ता) सेनेगल विपक्षी गठबंधन "डायोमाये प्रेसिडेंट" के उम्मीदवार बस्सिरौ डायोमाये फे ने राष्ट्रपति चुनाव जीत लिया है। सेनेगल के राष्ट्रीय मतगणना आयोग के अध्यक्ष अमाडी डियॉफ़ ने बुधवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा, "श्री फेय ने कुल 2,434,751 वोट हासिल किए, जो कुल वोटों का 54.28 प्रतिशत है। मतदान प्रतिशत 61.30 प्रतिशत रहा।"

see more..
image