Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
दुनिया


चीन में कोरोनावायरस का प्रसार रोकने के लिए अनुसंधान दल का गठन

बीजिंग, 24 जनवरी (वार्ता) चीन में नवीनतम कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने और नियंत्रित करने में मदद करने के लिए 14 विशेषज्ञों की एक राष्ट्रीय अनुसंधान दल का गठन किया गया है।
विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि एंटी-वायरस अनुसंधान दल, मंत्रालय की आपातकालीन विज्ञान-तकनीक परियोजना का एक हिस्सा है जिसे हाल ही में एक बैठक में राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग और अन्य विभागों के साथ संयुक्त रूप से लॉन्च किया गया था।
यह परियोजना 10 अनुसंधान पहलुओं पर विज्ञान-तकनीकी सहायता की पेशकश करेगी जिसमें वायरस ट्रैकिंग, वायरस ट्रांसमिशन, संक्रमण का पता लगाने के तरीके, जीनोम विकास और टीके का विकास शामिल हैं।
श्वसन वैज्ञानिक झोंग नानशान को टीम का प्रमुख नियुक्त किया गया है। चाइनीज अकादमी ऑफ इंजीनियरिंग के शिक्षाविद श्री झोंग 2003 में गंभीर श्वसन सिंड्रोम (सार्स) के प्रकोप के खिलाफ चीन की लड़ाई में अपने काम के लिए प्रसिद्ध हैं।
यामिनी, संतोष
वार्ता
More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image