Tuesday, Apr 16 2024 | Time 09:25 Hrs(IST)
image
दुनिया


जापान में कोरोना से संक्रमित व्यक्ति की अस्पताल से छुट्टी

टोक्यो 08 फरवरी (स्पूतनिक) जापान में कोरोना वायरस से संक्रमित पहले व्यक्ति को शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। चीन की यात्रा किये बगैर उसमें कोरोना वायरस के लक्षण पाये जाने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया था।
जापान के नारा शहर में बस ड्राइवर के तौर पर काम करने वाला वह 60 वर्षीय व्यक्ति चीनी पर्यटकों के साथ काम कर रहा था। जापान से बाहर गये बगैर उसमें कोरोना वायरस से संक्रमित होने के लक्षण पाये गये। चीनी पर्यटकों में से किसी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। लेकिन चीनी पर्यटक में से किसी में वायरस के संक्रमण के लक्षण नहीं पाये जाने के कारण उन्हें सीमा पार जाने की इजाजत दे दी गयी। बाद में उसी बस के गाइड में भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की गयी।
चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान से नये काेरोना वायरस के फैलने की शुरूआत हुई जो अब तक 25 से अधिक देशों में फैल चुका है। चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 722 हो गयी है जबकि 34,546 लोगों में इस संक्रमण के पाये जाने की पुष्टि हुई है।
संजय,जतिन
स्पूतनिक
More News
ईरान ने हिरासत में लिए गये 17 भारतीयों का मामला सुलझाने की पेशकश की: जयशंकर

ईरान ने हिरासत में लिए गये 17 भारतीयों का मामला सुलझाने की पेशकश की: जयशंकर

15 Apr 2024 | 9:47 PM

बेंगलुरु, 15 अप्रैल (वार्ता) विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सोमवार को कहा कि ईरान ने होर्मुज जलडमरूमध्य में जब्त किये गये इजरायली मालवाहक जहाज पर फंसे भारतीय चालक दल के 17 सदस्यों को हिरासत में लेने के मामले को सुलझाने की इच्छा जतायी है।

see more..
image