Friday, Apr 19 2024 | Time 08:37 Hrs(IST)
image
दुनिया


लेबनान में सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें, करीब 80 घायल

बेरूत, 14 जून (स्पूतनिक) लेबनान के त्रिपोली शहर में प्रदर्शनकारियों और सेना के जवानों के बीच हुई झड़पों में करीब 80 लोग घायल हो गये। रविवार को स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।
समाचार एजेंसी एनएनए के अनुसार लेबनान के दूसरे बड़े शहर में प्रदर्शनकारियों ने दुकानों में तोड़फोड़ की और सरकारी इमारत पर मोलोटोव कॉकटेल (पेट्रोल बम) फेंके जिसके बाद सेना ने हस्तक्षेप किया । इसके बाद सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें शुरू हो गई।
एजेंसी के अनुसार सेना ने रविवार सुबह तक स्थिति पर नियंत्रण हासिल कर लिया लेकिन तब तक बड़े स्तर पर नुकसान हो चुका था। लेबनान में गिरती मुद्रा और लगातार बिगड़ती आर्थिक स्थिति के खिलाफ इस सप्ताह की शुरुआत में फिर से विरोध प्रदर्शन शुरू हो गये हैं।
प्रियंका जितेन्द्र
स्पूतनिक
More News
विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

19 Apr 2024 | 8:06 AM

नैरोबी, 18 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) उत्तर-पश्चिमी केन्या में गुरुवार को एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम आठ वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गई। एक सुरक्षा सूत्र ने खबर की पुष्टि की है।

see more..
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image