Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:14 Hrs(IST)
image
दुनिया


इराक के पूर्व वित्त मंत्री रफी अल-इसावी धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

मॉस्को, 16 जून (स्पूतनिक) इराक के सुप्रीम न्यायिक परिषद ने मंगलवार को भगोड़ा घोषित किए गए देश के पूर्व वित्त मंत्री रफी अल-इसावी को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया।
श्री अल-इसावी प्रधानमंत्री नुरी अल-मलिकि के दोनों कार्यकाल में वित्त मंत्री रहे थे लेकिन वह उन चार सुन्नी मुस्लिम मंत्रियों में शामिल थे जिन्होंने श्री अल-मिलिकि की शिया नीति के विरोध में मंत्रीमंडल का बहिष्कार किया था।
परिषद ने बयान में कहा कि अभियोजन पक्ष के आतंकवाद विरोधी तंत्र द्वारा श्री अल-इसावी की गिरफ्तारी वारंट का अनुरोध किया गया था। उन्होंने साथ ही कि पूर्व वित्त मंत्री धोखाधड़ी के मामले में मिली सात साल की सजा के फैसले खिलाफ अपील कर सकते हैं।
पूर्व वित्त मंत्री पर आतंकवादी संगठन अल-कायदा के साथ संबंध रखने के आरोप भी लगे थे लेकिन जांच में यह आरोप निराधार पाए गए।
शोभित
स्पूतनिक
More News
चीन ने अंतर्राष्ट्रीय चंद्र अनुसंधान स्टेशन के लिए नए साझेदारों की घोषणा की

चीन ने अंतर्राष्ट्रीय चंद्र अनुसंधान स्टेशन के लिए नए साझेदारों की घोषणा की

24 Apr 2024 | 12:31 PM

वुहान, 24 अप्रैल (वार्ता) चीन के राष्ट्रीय अंतरिक्ष प्रशासन (सीएनएसए) ने बुधवार को घोषणा की कि अंतर्राष्ट्रीय चंद्र अनुसंधान स्टेशन (आईएलआरएस) के निर्माण और संचालन में एक देश और दो अंतरराष्ट्रीय संगठनों सहित अधिक भागीदार भाग लेंगे।

see more..
यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

24 Apr 2024 | 12:05 PM

मॉस्को, 24 अप्रैल (वार्ता) रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्र बलों के ड्रोन हमले से ईंधन और ऊर्जा सुविधा केन्द्र में आग लग गयी

see more..
पनामा में भूकंप के झटके

पनामा में भूकंप के झटके

24 Apr 2024 | 11:32 AM

बीजिंग, 24 अप्रैल (वार्ता) पनामा के दक्षिण क्षेत्र में बुधवार तड़के को मध्यम स्तर के भूकंप के झटके महसूस किये गये।

see more..
image