Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:59 Hrs(IST)
image
दुनिया


दक्षिण अफ्रीकी सांसदाें ने कोरोना के कारण खाद्य असुरक्षा पर चिंता जताई

केपटाउन, 26 जून (शिन्हुआ) दक्षिण अफ्रीकी सांसदों ने शुक्रवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण देश में 80 लाख लोगों के लिए खाद्य असुरक्षा का खतरा मंडारने पर चिंता व्यक्त की।
संसद की सामाजिक विकास पोर्टफोलियो समिति के अध्यक्ष मोंडली गंगुबेले ने कहा कि कोविड-19 खाद्य सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा बन गया है और देश की जनसंख्या के एक बड़े हिस्से में महामारी के कारण खाद्य असुरक्षा का खतरा बढ़ गया है। गुरुवार को कोरोना महामारी की प्रतिक्रिया में अन्य कार्यक्रमों पर समिति को खाद्य वितरण और उसकी प्रगति के कार्यान्वयन पर राष्ट्रीय सामाजिक विकास विभाग और प्रांतीय विभागों द्वारा इस पर जानकारी दी गई थी।
श्री गंगुबेले ने अपने एक बयान में कहा कि बैठक में दक्षिण अफ्रीकी लोगाें को भाेजन प्रदान करने की बात पुरजोर ढंग से रखी गयी। उन्होंने कहा, “अगर हम एक करोड़ 40 लाख लोगों को भोजन उपलब्ध कराने की सोच रहे है तो वास्तविकता में हम केवल 50 लाख लोगों को भोजन प्रदान करा पा रहे हैं, जो हमारे लिए गंभीर समस्या हैं।”
श्री गंगुबेले ने कहा कि खाद्य सामग्री की मांग आपूर्ति से अधिक है और सरकार की सहायता करने की क्षमता भी सीमित है। और खाद्य उपलब्धता पर कोरोना का असर लंबे समय तक रहेगा। श्री गंगुबले ने सरकार से अपील करते हुए कहा कि सरकार अपनी तरफ से ऐसे कुछ प्रयास करें जिससे बच्चों, निशक्तों और अन्य लोगों को भोजन की आपूर्ति की जा सके ।
आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार दक्षिण अफ्रीका में गुरुवार को पिछले 24 घंटों के दौरान 6,579 कोरोना के नये मामले सामने आने के बाद कारोना संक्रमितों की कुल संख्या 118,375 तक पहुंच गयी जो मार्च के बाद एक दिन में सर्वाधिक मामले है। इस बीच कोरोना के संक्रमण से 87 और मरीजों की मौत हो गयी और मृतकों का आंकड़ा 2,292 तक पहुंच गया।
उप्रेती जितेन्द्र
शिन्हुआ
More News
इस वर्ष शुरुआती तीन महीनों में रिकॉर्ड 4,600 शरणार्थी ब्रिटेन पहुंचे

इस वर्ष शुरुआती तीन महीनों में रिकॉर्ड 4,600 शरणार्थी ब्रिटेन पहुंचे

28 Mar 2024 | 6:58 PM

लंदन, 28 मार्च (वार्ता) दुनिया भर से इस वर्ष अब तक 4,600 से अधिक शरणार्थी छोटी-छोटी नावों पर सवार होकर ब्रिटेन पहुंचे हैं, जो वर्ष के शुरुआती तीन महीनों के लिए एक रिकॉर्ड है।

see more..
पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी इस्तेमाल कर रहे हैं अमेरिकी हथियार

पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी इस्तेमाल कर रहे हैं अमेरिकी हथियार

28 Mar 2024 | 6:58 PM

रावलपिंडी 28 मार्च (वार्ता) तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ,बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी और अन्य आतंकवादी संगठन अमेरिका निर्मित हथियारों से पाकिस्तान के खिलाफ हमले कर रहे हैं।

see more..
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगल की आग

मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगल की आग

28 Mar 2024 | 6:58 PM

मेक्सिको सिटी, 28 मार्च (वार्ता) मेक्सिको में 19 प्रांतों के 120 जंगलों में आग के मामले दर्ज किए गए हैं। जंगलों में फैली आग से 7,137 हेक्टेयर भूमि प्रभावित हुई है।

see more..
image