Friday, Mar 29 2024 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
दुनिया


लोया जिरगा तालिबानी कैदियों को रिहा करे-पोम्पियो

वाशिंगटन, 07 अगस्त (स्पूतनिक) अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने अफगानिस्तान की संसद लोया जिरगा से अंतर अफगान समझौते की अंतिम बाधा को दूर करने के लिए सभी शेष तालिबानी कैदियों को रिहा कर बातचीत फिर से शुरू करने का आह्वान किया है।
श्री पोम्पियो ने गुरूवार देर रात जारी एक बयान में कहा, “ अमेरिका शांति और मजबूत समर्थन को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिनिधियों द्वारा सात अगस्त को लोया जिरगा की बैठक बुलाए जाने की सराहना करता है। हम समझते हैं कि वे शेष तालिबानी कैदियों की शीघ्र रिहाई, अंतर-अफगान बातचीत शुरुआत के लिए अंतिम बाधा दूर करने के बारे में निर्णय लेंगे।”
उन्होंने कहा कि अंतर-अफगान बातचीत के लिए दोनों पक्षों का निर्णय और व्यवहार भविष्य में अमेरिकी सहायता की प्रकृति और इसके दायरे को प्रभावित करेगा। अमेरिका स्थायी शांति और अफगानिस्तान के साथ भागीदारी का समर्थन करता है।
राम जितेन्द्र
स्पूतनिक
More News
अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

29 Mar 2024 | 6:19 PM

मॉस्को, 29 मार्च (वार्ता) रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि अमेरिका ने अपनी इज्जत बचाने के लिए गाजा पट्टी में युद्धविराम पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का विरोध नहीं किया, लेकिन उसने प्रस्ताव को गैर-बाध्यकारी घोषित करके गाजा में कार्रवाई के लिए इजरायल को और आजादी दे दी है।

see more..
image