Thursday, Dec 9 2021 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
दुनिया


मलेशियाई नियामकों ने दी बच्चों के लिए सिनोवैक कोविड-19 टीके को मंजूरी

कुआलालम्पुर, 01 अक्टूबर (वार्ता) मलेशिया सरकार ने शुक्रवार को 12-17 साल के बच्चों के लिए चीनी फार्मास्यूटिकल्यस कंपनी सिनोवैक बायोटक द्वारा बनायी गई कोविड-19 टीका कोरोना वेक के उपयोग के लिए सशर्त मंजूरी देने की घोषणा की है।
स्वास्थ्य मंत्रालय महानिदेशक नूर हिशम अब्दुल्लाह ने अपने बयान में कहा कि 12-17 आयु वर्ग के लिए कोरोनावैक टीकों के उपयोग के लिए देश के दवा नियंत्रण प्राधिकरण ने सहमति दे दी है। इस वैक्सीन के उपयोग को हालांकि उन लोगों के लिए प्राथमिकता दी जाती है, जिन्हें स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या नहीं है और जिन्हें साथ ही अन्य बीमारियां नहीं है।
पहले चीन में सिनोवैक बायोटेक द्वारा निर्मित कोरोनावैक टीके और तैयार संस्करणों को पहले ही मलेशियाई नियामकों द्वारा अनुमोदित किया जा चुका है और देश के टीकाकरण कार्यक्रम में टीकों का उपयोग किया जा रहा है।
मलेशिया में हाल के महीनों में टीकाकरण दर में वृद्धि हुई है और गुरुवार को देश में 3,29,163 डोज लगाए गए। देश की 72.1 फीसदी आबादी को कोरोना की पहली डोज लगायी जा चुकी है और 62 फीसदी को दोनों डोज लग चुकी है।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता.
More News
हसीना ने किया रोकेया पदक का वितरण

हसीना ने किया रोकेया पदक का वितरण

09 Dec 2021 | 3:04 PM

ढाका, 09 दिसंबर (वार्ता) बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने गुरुवार को महिला सशक्तिकरण और सामाजिक विकास में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए पांच प्रतिष्ठित महिलाओं को बेगम रोकेया पदक-2021 वितरित किया।

see more..
डब्ल्यूएचओ ने अफगानिस्तान में नया ट्रॉमा सेंटर का निर्माण किया शुरू

डब्ल्यूएचओ ने अफगानिस्तान में नया ट्रॉमा सेंटर का निर्माण किया शुरू

09 Dec 2021 | 2:53 PM

काबुल, 09 दिसंबर (वार्ता/शिन्हुआ) विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने अफगानिस्तान के दक्षिणी प्रांत कंधार के एक सूदरवर्ती जिले में एक नया ट्रॉमा सेंटर का निर्माण शुरू किया है।

see more..
जापान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए

जापान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए

09 Dec 2021 | 2:48 PM

टोक्यो, 09 दिसंबर (वार्ता/शिन्हुआ) जापान के कागोशिमा क्षेत्र में गुरुवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गयी। जापान मौसम एजेंसी ने यह जानकारी दी।

see more..
image