Thursday, Dec 9 2021 | Time 18:17 Hrs(IST)
image
दुनिया


ऑस्ट्रेलिया ने आने वाले यात्रियों के लिए कोविशील्ड टीके को दी मान्यता

कैनबरा/नयी दिल्ली, 01 अक्टूबर (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के कोविशील्ड टीके लगवाकर देश में आने वाले यात्रियों के लिए 'मान्यता प्राप्त वैक्सीन' के रूप में मंजूरी दे दी है।
ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन कार्यालय ने शुक्रवार को अपने बयान में कहा कि चिकित्सीय सामान्य प्रशासन (टीजीए) ने देश में कोविशील्ड वैक्सीन लगवा कर आने वाले यात्रियों को मान्यता देने की सलाह दी हैl
उन्होंने कहा, " टीजीए ने आज कोरोनावैक (सिनोवैक) और कोविशील्ड (एस्ट्राजेनेका / सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया) दोनों टीकों की सुरक्षा डेटा के प्रारंभिक मूल्यांकन को प्रकाशित किया है और सलाह दी है कि इन दोनों टीकों को 'मान्यता प्राप्त टीके' के तौर माना जाना जाए। देश में आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्री अगर इन दोनों टीकों में से कोई भी टीका लगवा कर देश में आते हैं तो उनके आने पर रोक नहीं लगेगी और दोनों टीकों को मान्यता प्राप्त हो गई हैl
ऑस्ट्रेलिया ने चार कोविड टीकों को मंजूरी दी है। जिनमें टीजीए- फाइजर (कोमिरनाटी), एस्ट्राजेनेका (वैक्सजेवरिया), मॉडर्न (स्पाइकवैक्स) और कोविड-19 वैक्सीन जानसेन शामिल हैं!
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
हसीना ने किया रोकेया पदक का वितरण

हसीना ने किया रोकेया पदक का वितरण

09 Dec 2021 | 3:04 PM

ढाका, 09 दिसंबर (वार्ता) बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने गुरुवार को महिला सशक्तिकरण और सामाजिक विकास में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए पांच प्रतिष्ठित महिलाओं को बेगम रोकेया पदक-2021 वितरित किया।

see more..
डब्ल्यूएचओ ने अफगानिस्तान में नया ट्रॉमा सेंटर का निर्माण किया शुरू

डब्ल्यूएचओ ने अफगानिस्तान में नया ट्रॉमा सेंटर का निर्माण किया शुरू

09 Dec 2021 | 2:53 PM

काबुल, 09 दिसंबर (वार्ता/शिन्हुआ) विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने अफगानिस्तान के दक्षिणी प्रांत कंधार के एक सूदरवर्ती जिले में एक नया ट्रॉमा सेंटर का निर्माण शुरू किया है।

see more..
जापान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए

जापान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए

09 Dec 2021 | 2:48 PM

टोक्यो, 09 दिसंबर (वार्ता/शिन्हुआ) जापान के कागोशिमा क्षेत्र में गुरुवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.0 मापी गयी। जापान मौसम एजेंसी ने यह जानकारी दी।

see more..
image