Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:34 Hrs(IST)
image
दुनिया


इंडोनेशिया में जातीय संघर्ष में छह की मौत, 40 घायल

जकार्ता, 04 अक्टूबर (वार्ता/शिन्हुआ) इंडोनेशिया में पापुआ प्रांत के याहुकिमो जिले में जातीय संघर्ष में कम से कम छह लोगों की मौत हो गयी है और 40 से अधिक लोग घायल हुए हैं।
पापुआ पुलिस के प्रवक्ता अहमद मुस्तफा कमाल ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने एक बयान में बताया कि रविवार अपराह्न किमायल और याली जातीय समूहों के बीच हुए संघर्ष में छह लोगों की मौत हो गयी। संघर्ष तब शुरू हुआ जब किमायल जातीय समूह के सदस्यों ने कथित तौर पर याली जातीय समूह के अवासीय परिसरों में घुसकर उन पर धारदार हथियारों हमला कर दिया।
उन्होंने कहा, “किमायल समूह ने स्थानीय समयानुसार अपराह्न 1:20 बजे होटल नूरी में याली जातीय समूह के सदस्यों पर हमला किया। उन्होंने बाद में होटल की इमारत को आग लगा दी।”
श्री कमाल ने बताया कि पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और किमायल समूह के कम से कम 52 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। लगभग 1,000 स्थानीय लोगों को सुरक्षित निकाल कर जिला पुलिस भवन में पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में पुलिस और सैन्यकर्मी गश्त कर रहे हैं।
यामिनी जितेन्द्र
वार्ता/शिन्हुआ
More News
अलास्का में विमान नदी में गिरा

अलास्का में विमान नदी में गिरा

24 Apr 2024 | 9:16 AM

सैन फ्रांसिस्को, 24 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) अमेरिका में अलास्का राज्य के फेयरबैंक्स में मंगलवार को एक डगलस डीसी-4 हवाई जहाज नदी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

see more..
चीन के शेन्ज़ेन में बारिश का रेड अलर्ट

चीन के शेन्ज़ेन में बारिश का रेड अलर्ट

23 Apr 2024 | 9:28 PM

बीजिंग, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन के दक्षिणी प्रान्त शेन्ज़ेनकई जिलों में मंगलवार को भारी बारिश होने के कारण रेड अलर्ट जारी किया गया। शेन्ज़ेन नगर पालिका के मौसम विज्ञान ब्यूरो के अनुसार आज सुबह लुओहू, नानशान, फ़ुतियान, बाओआन, गुआंगमिंग, लोंगहुआ और लोंगगांग जिलों के शहरों में बारिश हुई।

see more..
चीन ने  भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

चीन ने भीषण आग की घटना को लेकर 42 अधिकारियों को किया दंडित

23 Apr 2024 | 9:27 PM

ताइयुआन, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन ने उत्तरी प्रांत शांक्सी में एक कोयला कंपनी की इमारत में पिछले साल लगी भीषण आग की घटना की जांच के बाद 42 सरकारी अधिकारियों को दंडित किया है। यह जानकारी मंगलवार को जारी जांच रिपोर्ट में दी गयी है।

see more..
चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

चीन में जहाज पुल से टकराकर डूबा, चार लापता

23 Apr 2024 | 9:20 PM

बीजिंग, 23 अप्रैल (वार्ता) चीन के दक्षिणी प्रांत गुआंग्डोंग के फोशान शहर में एक जहाज के पुल से टकराकर डूब जाने से चार लोग लापता हो गये।

see more..
पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के झटके महसूस किए गए

23 Apr 2024 | 9:16 PM

हांगकांग, 23 अप्रैल (वार्ता) पापुआ न्यू गिनी क्षेत्र में मंगलवार को भूकंप के मध्यम स्तरीय झटके महसूस किये गये। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गयी। जीएफजेड जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज ने यह जानकारी दी।

see more..
image