Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:04 Hrs(IST)
image
दुनिया


श्रीलंका ने विदेशियों, दोहरी नागरिकता वाले लोगों के लिए दिशानिर्देशों में ढील दी

कोलंबो, 04 अक्टूबर (वार्ता/शिन्हुआ) श्रीलंकाई अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 महामारी में राहत मिलने के मद्देनजर विदेशी नागरिकों और विदेशी पासपोर्ट धारक दोहरी नागरिकता वाले लोगों को देश में आने के लिए अब स्थानीय नागरिक उड्डयन प्राधिकरण और विदेश मंत्रालय से मंजूरी लेने की आवश्यकता नहीं होगी।
श्रीलंका के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक असेला गुणवर्देना ने एक नये परिपत्र में कहा कि कोरोना महामारी के दौरान विदेशी नागरिकों और दोहरी नागरिकता वाले लोगों को देश में आने के लिए इन दो संस्थानों से मंजूरी लेने की अनिवार्यता थी लेकिन अब महामारी से राहत मिलने के मद्देनजर विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए क्वारंटीन उपायों में संशोधन करते हुए इस अनिवार्यता को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है।
यह दिशानिर्देश पिछले साल लागू हुआ था, जब श्रीलंका में कोरोना मामलों में बड़ी वृद्धि दर्ज की जा रही थी। श्रीलंकाई सरकार ने विदेश से आने वाले सभी लोगों के लिए सरकारी या निजी केंद्रों में 14-दिवसीय क्वारंटीन में रहना अनिवार्य कर दिया था।
स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण का संक्रमण अब पूरे देश में कम हो रहा है जिसके बाद सख्त स्वास्थ्य नियमों के तहत देश के पर्यटन क्षेत्र को खोलने सहित कई दिशानिर्देशों में अब ढील दी गयी है। इसमें फेस मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाये रखना और हाथ की स्वच्छता बनाये रखना शामिल है।
श्रीलंका में पिछले साल मार्च में कोरोना के पहले मामले का पता चला था और उसके बाद से अब तक देश में ,20,432 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है तथा संक्रमण से 13,059 लोगों की मौत हो चुकी है।
संक्रमण के मामलों में कमी और मरने वालों की संख्या में भी गिरावट आने के बाद पिछले शुक्रवार को 42-दिवसीय राष्ट्रव्यापी क्वारंटीन कर्फ्यू हटा लिया गया था।
यामिनी जितेन्द्र
वार्ता/शिन्हुआ
More News
ब्राजील के प्रमुख राजमार्ग पर दुर्घटना में चार की मौत

ब्राजील के प्रमुख राजमार्ग पर दुर्घटना में चार की मौत

25 Apr 2024 | 9:58 AM

साओ पाउलो, 25 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) ब्राजील के मुख्य राजमार्गों में से एक पर बुधवार को दो मालवाहक ट्रकों और एक कार के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई। संघीय राजमार्ग पुलिस ने यह जानकारी दी।

see more..
गाजा संघर्ष शुरू होने के बाद से हिजबुल्लाह ने इजरायल के खिलाफ 1,650 अभियानों की पुष्टि की

गाजा संघर्ष शुरू होने के बाद से हिजबुल्लाह ने इजरायल के खिलाफ 1,650 अभियानों की पुष्टि की

25 Apr 2024 | 9:53 AM

बेरुत, 25 अप्रैल (वार्ता) गाजा संघर्ष शुरू होने के बाद से हिजबुल्लाह ने इजरायली ठिकानों के खिलाफ 1,650 सैन्य अभियान शुरू किए हैं, जिसमें दो हजार से अधिक इजरायली कर्मी मारे गए या घायल हुए हैं।

see more..
image