Friday, Apr 19 2024 | Time 03:39 Hrs(IST)
image
दुनिया


व्हाइट हाउस ने चीन के परमाणु सक्षम हाइपरसोनिक मिसाइल के परीक्षण की रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से किया इनकार

वाशिंगटन, 18 अक्टूबर (वार्ता/स्पूतनिक) व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने सोमवार को उस रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, जिसमें दावा किया गया है कि चीन ने अगस्त में परमाणु सक्षम हाइपरसोनिक मिसाइल का परीक्षण किया था।
जब सुश्री साकी से पूछा गया कि क्या वह इस रिपोर्ट की पुष्टि कर सकती हैं कि चीन ने इस गर्मी में परमाणु-सक्षम हाइपरसोनिक मिसाइल का परीक्षण किया, तो सुश्री साकी ने कह,“मैं विशिष्ट रिपोर्ट पर टिप्पणी नहीं करने जा रही हूं।”
इसके अलावा, सुश्री साकी ने कहा कि अमेरिका कड़ी प्रतिस्पर्धा का स्वागत करता है, लेकिन वह नहीं चाहता कि प्रतिस्पर्धा संघर्ष में बदल जाए और बिडेन प्रशासन ने चीन को निजी तौर पर भी यह संदेश दिया है।
गौरतलब है कि रविवार को, फाइनेंशियल टाइम्स ने परीक्षण से परिचित सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि चीन ने अगस्त में एक परमाणु-सक्षम हाइपरसोनिक मिसाइल का परीक्षण किया, जिसने अमेरिकी खुफिया विभाग तक को चकमा दे दिया।
संजय
वार्ता/स्पूतनिक
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image