Friday, Apr 19 2024 | Time 00:55 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान: ईद पर जानवरों की बलि देने के आरोप में तीन अहमदी गिरफ्तार

इस्लामाबाद 10 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान के फैसलाबाद शहर में अहमदी समुदाय के सदस्यों के खिलाफ ईद उल अजहा पर कुर्बानी देकर कथित रूप से ‘मुस्लिम भावनाओं को आहत’ करने का मामला दर्ज किया गया है।
जमात-ए-अहमदिया पाकिस्तान के प्रवक्ता सलीमुद्दीन ने कहा कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए अहमदी समुदाय के तीन सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
प्राथमिकी में कहा गया है कि शिकायतकर्ता ईदुल अजहा की नमाज के बाद एक मस्जिद में मौजूद थे। जब उन्हें ‘सत्यापित स्रोतों’ के माध्यम से पता चला कि अहमदी समुदाय के निवासी अपने घरों के अंदर जानवरों की बलि दे रहे हैं।
शिकायतकर्ता की रिपोर्ट में कहा गया है कि कथित रूप से उस क्षेत्र में पहुंचे और पास के घरों की छतों पर चढ़ गए, जिसके बाद उन्होंने देखा कि अहमदी समुदाय के सदस्य एक जगह एक बकरे की बलि दे रहे थे जबकि अन्य सदस्य दूसरे जानवर का मांस अलग जगह पर काट रहे थे।
रिपोर्ट में आगे कहा गया है, इस कार्रवाई से शिकायतकर्ताओं और अन्य मुसलमानों की इस्लामी भावनाएं आहत हुईं तथा शिकायतकर्ताओं ने सबूत के तौर पर पूरी घटना का वीडियो बना लिया। शिकायतकर्ताओं ने कहा कि इस्लामी मान्यताओं के अनुरूप एक अनुष्ठान करके और अहमदी होने के बावजूद खुद को मुस्लिम के रूप में पेश करके, उन्होंने मुस्लिम उम्माह के विश्वास के अनुसार एक संज्ञेय अपराध किया है। इससे मुस्लिम भावनाओं को गंभीर रूप से चोट पहुंची है। इस पर फैसलाबाद के पुलिस थाने में विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
सैनी.संजय
वार्ता
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image