Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:40 Hrs(IST)
image
दुनिया


मारक हथियारों पर प्रतिबंध लगाने को दृढ़ संकल्पित: बाइडेन

वाशिंगटन, 11 जुलाई (वार्ता) अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को कहा कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका में बड़े पैमाने पर हो रही गोलीबारी को देखते हुये कथित हमले वाले हथियारों और 30 राउंड और अधिक की उच्च क्षमता वाली बंदूकों पर प्रतिबंध लगाने के लिए “दृढ़ संकल्पित” हैं।
श्री बाइडेन ने कहा “ हमले के हथियारों पर प्रतिबंध लगाने की जरूरत है। उन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया था। मैंने 1994 में लड़ाई का नेतृत्व किया, एनआरए (नेशनल राइफल एसोसिएशन) और बंदूक निर्माताओं और अन्य लोगों के चलते 2004 में उस प्रतिबंध को हटा लिया गया था, उन्होंने कहा “मैं इन हथियारों पर फिर से प्रतिबंध लगाने के लिए दृढ़ हूं, और 30 राउंड की उच्च क्षमता वाली बन्दूके जो बड़े पैमाने पर निशानेबाजों को मिनटों में सैकड़ों गोलियां चलाने की अनुमति देती हैं। मैं तब तक रुकने वाला नहीं हूं जब तक हम ऐसा नहीं कर लेते।”
श्री बाइडेन ने कहा कि वह एक नया “सुरक्षित भंडारण”कानून देखना चाहता है जो किसी के हथियारों को बंद न करने के लिए व्यक्तिगत दायित्व की कल्पना करेगा।
सैनी
वार्ता
More News
‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

16 Apr 2024 | 4:30 PM

गाजा, 16 अप्रैल (वार्ता/स्पूतनिक) फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास ने नवीनतम बंधक समझौते के प्रस्ताव के सभी शर्तों को खारिज कर दिया है, जिससे समझौते के तहत इज़रायल द्वारा रिहा किए जाने वाले फ़िलिस्तीनी कैदियों की संख्या में बढ़ गयी है।

see more..
image