Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:12 Hrs(IST)
image
दुनिया


यूक्रेन आईईए संघ में हुआ शामिल

कीव, 19 जुलाई (वार्ता/स्पूतनिक) यूक्रेन मंगलवार को एक संघ देश के रूप में अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी (आईईए) में शामिल हो गया।
आईईए ने आज यहां जारी एक बयान में कहा, “वॉरसॉ, पोलैंड में एक समारोह में संयुक्त एसोसिएशन घोषणा पर यूक्रेन ने हस्ताक्षर कर ऊर्जा सुरक्षा, स्वच्छ ऊर्जा और पुनर्निर्माण प्रयासों को गहरा तथा विस्तारित करने के लिए आईईए और उनके बीच लंबे समय से चली आ रही साझेदारी में एक नया अध्याय खोला है।”
संयुक्त घोषणा के अनुसार आईईए, यूक्रेन और एजेंसी ने दो वर्ष के लिए विशिष्ट पहल के साथ, ऊर्जा से संबंधित क्षेत्रों की एक विस्तृत श्रृंखला में नीति विकसित करने और क्षमता निर्माण के लिए मिलकर संयुक्त रूप कार्यक्रम शुरु करने पर सहमति हुई है।
इसी के साथ यूक्रेन, अर्जेंटीना, ब्राजील, चीन, मिस्र, भारत, इंडोनेशिया, मोरक्को, सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका और थाईलैंड के बाद आईईए संघ कार्यक्रम में शामिल होने वाला 11वां देश बन गया।
राम
वार्ता/स्पूतनिक
More News
पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

23 Apr 2024 | 3:08 PM

वारसॉ, 23 अप्रैल (वार्ता) पोलैंड के रक्षा प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य सहयोग के लिए वारसॉ की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के डीएपीए ने मंगलवार को दी।

see more..
image