Friday, Oct 7 2022 | Time 21:47 Hrs(IST)
image
दुनिया


ढाका में पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर लिबरेशन वार फाइटर्स का प्रदर्शन

ढाका 22 जुलाई (वार्ता) बंगलादेश की राजधानी ढाका स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के आधिकारिक फेसबुक पेज पर बंगलादेश के झंडे की विकृत तस्वीर डाले जाने से नाराज लिबरेशन वार फाइटर्स ऑफ बंगलादेश के सदस्यों ने उच्चायोग के बाहर विरोध प्रदर्शन किया ।
लिबरेशन वार फाइटर्स संगठन “ मुक्तियोद्धा मंच ” की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में कहा गया कि राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले वालों को ऐसी सजा दिये जाने की मांग की जो एक नज़ीर बन जाए। बंगलादेश का राष्ट्रीय ध्वज आजादी के लिए करोड़ों लोगों के बलिदान का परिचायक है। अगर इस मामले में पाकिस्तानी उच्चायोग के खिलाफ तुरंत ही कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जाती है तो इसके विरोध में देशव्यापी आंदोलन शुरू किया जायेगा।
मंच ने मांग की कि पाकिस्तानी सेना द्वारा तब के पूर्वी पाकिस्तान में करोड़ों स्थानीय लोगों के किये गये कत्लेआम के आरोप में अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय में जनसंहार का मुकदमा चलाया जाना चाहिए। मंच ने पाकिस्तान पर बंगलादेश के मुक्ति आंदोलन के आदर्शों और विचारधारा के खिलाफ लगातार काम करने का आरोप लगाया । बंगलादेश के मुक्ति आंदोलन में पाकिस्तान द्वारा किये गये अत्याचारों के लिए माफी मांगने की भी बात कही गयी।
सोनिया अशोक
वार्ता
More News
रूस में कोरोना संक्रमण के 22,268 नए मामले

रूस में कोरोना संक्रमण के 22,268 नए मामले

07 Oct 2022 | 9:23 PM

मॉस्को, 07 अक्टूबर (वार्ता) रूस में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 22,268 नये मामले सामने आये हैं और 104 लोगों की मौत हुई है। संघीय कोविड-19 निगरानी केंद्र की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कुल 39,573 रोगी स्वस्थ हुए हैं, जो पिछले दिन की तुलना में 4.7 फीसदी कम है। अस्पताल में भर्ती होने वालों नए रोगियों की संख्या 2,025 है, जो पिछले दिन की तुलना में 11.6 प्रतिशत कम है।

see more..
जी-20 संसदों के बीच नियमित संवाद जरूरी : बिरला

जी-20 संसदों के बीच नियमित संवाद जरूरी : बिरला

07 Oct 2022 | 6:55 PM

जकार्ता, 07 अक्टूबर (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज कहा कि भविष्य की वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए साझा प्रयास करने, श्रेष्ठ अनुभव साझा करने और नियमित संवाद कायम रखने की जरूरत है।

see more..
image