Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:10 Hrs(IST)
image
दुनिया


बहामास तट के निकट 17 हैती नागरिक मृत मिले

नासाउ 15 जुलाई (वार्ता) बहामास के प्रधानमंत्री फिलिप डेविस ने सुरक्षाबलों को हैती प्रवासियों के कम से कम 17 शव तट के पास से बरामद हुए हैं।
डेविस ने रविवार को बताया कि बचावकर्मियों का मानना है कि ‘संदिग्ध मानव तस्करी अभियान’ के बीच समुद्र में जहाज के पलटने से इन प्रवासियों की मौत हुई हैं।
सीएनएन ने श्री डेविस के हवाले से बताया कि रॉयल बहामास पुलिस बल और रॉयल बहामास डिफेंस फोर्स को न्यू प्रोविडेंस से सात मील दूर स्थानीय समयानुसार करीब एक बजे नौकायन की घटना में 15 महिलाओं, एक पुरूष और एक शिशु के शव पानी में मिले।
उन्होंने बताया कि 25 लोगों को बचा लिया गया और कई लोगों के लापता होने की आशंका है। तलाश और बचाव अभियान जारी है।
उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि एक दो इंजन वाली स्पीड बोट एक बजे 60 लोगों के साथ वेस्ट बे स्ट्रीट से डॉकिंग से मियामी, फ्लोरिडा के लिए रवाना हुई थी।
श्री डेविस ने कहा, “मैं इस त्रासदी में अपनी जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति अपनी सरकार और बहामास के लोगों की ओर से संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं।”
उन्होंने कहा, “हम मानव तस्करी के अभियान की कड़ी निंदा करते हैं जोकि हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता कर मानव जीवन को जोखिम में डालता हैं। उन्होंने इस अभियान में शामिल पाए लोगों पर मुकदमा चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम लोगों से इस तरह की यात्रा नहीं करने की अपील करते हैं।”
बहामास के पुलिस आयुक्त क्लेटन फर्नांडर के अनुसार ऐसा माना जा रहै कि 20 फुट की स्पीडबोट करीब 50 से 60 लोग सवार थे।
उन्होंने बताया कि बचाए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है।
राम
वार्ता
More News
चीन ने अंतर्राष्ट्रीय चंद्र अनुसंधान स्टेशन के लिए नए साझेदारों की घोषणा की

चीन ने अंतर्राष्ट्रीय चंद्र अनुसंधान स्टेशन के लिए नए साझेदारों की घोषणा की

24 Apr 2024 | 1:41 PM

वुहान, 24 अप्रैल (वार्ता) चीन के राष्ट्रीय अंतरिक्ष प्रशासन (सीएनएसए) ने बुधवार को घोषणा की कि अंतर्राष्ट्रीय चंद्र अनुसंधान स्टेशन (आईएलआरएस) के निर्माण और संचालन में एक देश और दो अंतरराष्ट्रीय संगठनों सहित अधिक भागीदार भाग लेंगे।

see more..
यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

24 Apr 2024 | 1:41 PM

मॉस्को, 24 अप्रैल (वार्ता) रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्र बलों के ड्रोन हमले से ईंधन और ऊर्जा सुविधा केन्द्र में आग लग गयी

see more..
पनामा में भूकंप के झटके

पनामा में भूकंप के झटके

24 Apr 2024 | 1:41 PM

बीजिंग, 24 अप्रैल (वार्ता) पनामा के दक्षिण क्षेत्र में बुधवार तड़के को मध्यम स्तर के भूकंप के झटके महसूस किये गये।

see more..
image